WhatsApp एक बार फिर आया 'बग' की चपेट में, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है क्रैश

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 7, 2018 04:04 PM2018-05-07T16:04:19+5:302018-05-07T16:04:19+5:30

जब भी ये मैसेज पाने वाला उस डॉट को टच करता है WhatsApp काम करना बंद कर देता है।

WhatsApp bug: This message could crash your phone | WhatsApp एक बार फिर आया 'बग' की चपेट में, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है क्रैश

WhatsApp एक बार फिर आया 'बग' की चपेट में, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है क्रैश

नई दिल्ली, 7 मई। WhatsApp दुनिया का सबसे लोकप्रिय और इंस्टेट मैसेजिंग ऐप है। इस मैसेजिंग ऐप के हर महीने 1.5 मिलयन से ज्यादा एक्टिव यूजर्स होते हैं। अक्सर देखा जाता है कि ये मैसेजिंग ऐप कुछ अटपटे मैसेज से भरा होता है। उसी तरह एक बार फिर से एक मैसेज इस ऐप पर तेजी से फैल रहा है।

इसे भी पढ़ें: BSNL के दो धमाकेदार प्लान, अब 99 रुपये में होगी 24 घंटे अनलिमिटेड बातें

ये नया मैसेज WhatsApp को चलने से रोक देता है। इस मैसेज में एक ब्लैक डॉट के साथ मैसेज लिखा होता है "don't touch here". वहीं इसमें लिखा है कि अगर आप उस डॉट को टच करेंगे तो WhatsApp होंग हो जाएगा। जब भी ये मैसेज पाने वाला उस डॉट को टच करता है WhatsApp काम करना बंद कर देता है।

मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट के मुताबिक इस मैसेज में स्पेशल कैरेक्टर यूज किया गया है जिससे WhatsApp क्रेश हो जाता है। ये एक बग है जो एंड्रॉयड फोन्स को प्रभावित करता है वहीं IOS पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ता है। इस मैसेज के सोर्स का अभी तक पता नहीं लग पाया है।

इसे भी पढ़ें: Reliance यूजर्स को मिलेगा फ्री 1000 GB डेटा, महीने में 25 बार फ्री में कर सकेंगे रिचार्ज

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब WhatsApp पर कोई इस तरह का मैसेज वायरल हुआ है। इस साल फरवरी माह में भी ऐसा ही एक बग iPhones को क्रैश कर देता था।

Web Title: WhatsApp bug: This message could crash your phone

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे