Whatsapp यूजर जल्द ही वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में कर पाएंगे स्वीच, एंड्रॉयड बीटा आया अपडेट

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 11, 2018 12:05 PM2018-01-11T12:05:01+5:302018-01-11T12:49:27+5:30

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर को अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए ही उपलब्ध कराया गया है।

WhatsApp soon launch new feature that allows quick switch between voice and video calls | Whatsapp यूजर जल्द ही वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में कर पाएंगे स्वीच, एंड्रॉयड बीटा आया अपडेट

whatsapp

Highlightsआने वाले समय में यह फीचर iOS यूजर के लिए भी उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।व्हाट्सऐप ने इसके लिए वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने के लिए एक अलग बटन पेश किया है।

लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप ने नए साल की शुरूआत में ही यूजर्स को एक बेहतर तोहफा दिया है। व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए जल्द ही एक नया अपडेट जारी करने वाला है। हालांकि यह अपडेट टेस्टिंग के लिए एंड्रॉयड बीटा ऐप पर उपलब्ध कराया गया है। आपको बता दें कि फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप के नए अपडेट के साथ ही यूजर अब वॉयस कॉल से वीडियो कॉल में स्विच कर पाएंगे।

हालांकि यह फीचर लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.18.4 पर उपलब्ध है। व्हाट्सऐप के इस नए अपडेट के बारे में सबसे पहले WABetaInfo ने सार्वजनिक किया। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, इस नए फीचर को अभी सिर्फ एंड्रॉयड बीटा यूजर के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। साथ ही, आने वाले समय में यह फीचर iOS यूजर के लिए भी उपलब्ध कराए जाने की उम्मीद है।

व्हाट्सऐप ने इसके लिए वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने के लिए एक अलग बटन पेश किया है। यानी कि जब आप किसी व्हाट्सऐप वॉयस कॉल पर हो तो उसी दौरान वीडियो कॉल पर स्विच कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ एक बटन पर टैप करना होगा। इस बटन को व्हाट्सऐप ने VIDEO CALL QUICK SWITCH बटन नाम दिया है।

बटन को टैप करने के बाद, सामने वाले यूजर के पास एक रिक्वेस्ट चली जाएगी। इस रिक्वेस्ट में यूजर को वॉयस से वीडियो पर स्विच करने को कहा जाएगा। अगर वह यूजर आपकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेता है तो यह कॉल अपने आप वॉयस से वीडियो कॉल में कनवर्ट हो जाएगी। वहीं, अगर यूजर रिक्वेस्ट को कैंसल कर देता है तो वॉयस कॉल सामान्य की तरह ही जारी रहेगी।

Web Title: WhatsApp soon launch new feature that allows quick switch between voice and video calls

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे