Whatsapp पर आया नया फीचर, चैट विंडो में ही चला सकेंगे YouTube वीडियो

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: January 18, 2018 02:42 PM2018-01-18T14:42:51+5:302018-01-18T16:33:31+5:30

आखिरकार व्हाट्सऐप ने आईओएस ऐप के चैट इंटरफेस में यूट्यूब सपोर्ट को पेश कर दिया है।

whatsapp new feature: iPhone users can now watch YouTube videos within the app | Whatsapp पर आया नया फीचर, चैट विंडो में ही चला सकेंगे YouTube वीडियो

Whatsapp पर आया नया फीचर, चैट विंडो में ही चला सकेंगे YouTube वीडियो

HighlightsiOS यूजर चैट में ही आए यूट्यूब वीडियो के लिंक पर क्लिक कर वीडियो देख सकते हैं।यूट्यूब वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर अभी सिर्फ व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के लिए ही उपलब्ध कराया गया है।इस फीचर में play/pause, close और fullscreen करने के लिए बटन दिए गए हैं।

फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए समय-समय पर नया फीचर जारी करती है। इसी के तहत व्हाट्सऐप एक और फीचर को लाने की तैयारी में है। आपको बता दें कि व्हाट्सऐप के YouTube इंटीग्रेशन फीचर को iOS पर उपलब्ध कराया दिया गया है।

काफी टाइम से चल रही तैयारी के बाद आखिरकार व्हाट्सऐप ने आईओएस ऐप के चैट इंटरफेस में यूट्यूब सपोर्ट को पेश कर दिया है। अब iPhone यूजर अपने व्हाट्सऐप चैट पर ही यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं। इसके लिए उन्हें यूट्यूब ऐप पर जाने की जरूरत नहीं होगी।

अगर आप भी व्हाट्सऐप के नए यूट्यूब PIP (पिक्चर-इन-पिक्चर) सपोर्ट फीचर का इस्तेमाल  करना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के लेटेस्ट वर्जन V2.18.11 को ऐप स्टोर से डाउनलोड करना होगा।

WABetaInfo ने व्हाट्सऐप में इस फीचर को सबसे पहले देखा। इस नए फीचर से iOS यूजर चैट में आए यूट्यूब वीडियो के लिंक पर क्लिक कर वीडियो देख सकते हैं। लिंक पर टैप करने पर आपके चैट पर ही एक छोटा सा वीडियो विंडो ओपन हो जाता है, जिसे आप अपनी जरूरत के मुताबिक कहीं ड्रैग (मूव) कर सकते हैं। इस फीचर में play/pause, close और fullscreen करने के लिए बटन दिए गए हैं।

बता दें कि इससे पहले यूजर जब किसी यूट्यूब वीडियो के लिंक पर क्लिक करते थे तो यह सीधे YouTube ऐप पर ले जाता था। इसी के साथ ही यूजर के पास वीडियो बबल के साइज को कम और बढ़ाने का ऑप्शन भी रहेगा। इस बबल को स्क्रीन पर कहीं भी मूव किया जा सकता है। साथ ही, आप एक चैट से दूसरी चैट में स्विच करने पर भी ये वीडियो चलती रहती है।

फिलहाल, यूट्यूब वीडियो स्ट्रीमिंग फीचर अभी सिर्फ व्हाट्सऐप आईओएस ऐप के लिए ही उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही एंड्रॉयड यूजर को भी यह अपडेट जारी किया जाएगा।

Web Title: whatsapp new feature: iPhone users can now watch YouTube videos within the app

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे