Whatsapp में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, एंड्रॉयड यूजर्स को होगा फायदा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 9, 2018 04:51 PM2018-03-09T16:51:22+5:302018-03-09T16:51:22+5:30

ये नए आइकॉन व्हाट्सऐप के पुराने आइकॉन जैसे ही हैम लेकिन इसे ऐडेप्टिव बनाने के लिए इसके किनारों को नया आकार दिया गया है।

whatsapp android smartphone users can now get a new icon | Whatsapp में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, एंड्रॉयड यूजर्स को होगा फायदा

Whatsapp में होने वाला है ये बड़ा बदलाव, एंड्रॉयड यूजर्स को होगा फायदा

Highlightsइन आइकॉन में सर्कल, स्कॉयर, राउंड स्कॉयर, टियरड्रॉप और सर्कल जैसे अलग शेप है।यह फीचर एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम का पार्ट है।

नई दिल्ली, 9 मार्च। पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सऐप जल्द ही अपने एंड्रॉयड यूजर्स को एक नया अपटेड देने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में व्हाट्सऐप ने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए एक और अपडेट रिलीज किया है। आपको बता दें कि व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.18.74 पर एक अडेप्टिव लॉन्चर आइकॉन को लॉन्च किया है। यह फीचर एंड्रॉयड ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम का पार्ट है।

इसे भी पढ़ें: सिर्फ 2,987 रुपये में खरीदें नोकिया का 13,499 रुपये वाला यह लेटेस्ट स्मार्टफोन

व्हाट्सऐप में मिलेगा पसंद का आइकॉन

दरअसल व्हाट्सऐप अपने नए अपडेट में यूजर्स को ऐप के 5 अलग-अलग आइकॉन का विकल्प दे रहा है। इन आइकॉन में सर्कल, स्कॉयर, राउंड स्कॉयर, टियरड्रॉप और सर्कल जैसे अलग शेप है। हालांकि ये नए आइकॉन व्हाट्सऐप के पुराने आइकॉन जैसे ही हैम लेकिन इसे ऐडेप्टिव बनाने के लिए इसके किनारों को नया आकार दिया गया है।

यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार किसी भी आकार को चुन सकते हैं। अगर आप बीटा टेस्टर है और आपको अभी तक ये नया अपडेट नहीं मिला है तो इसे बीटा वर्जन गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: Xiaomi का नया स्मार्टफोन भारत में इस दिन हो सकता है लॉन्च, Redmi 5 होने की आशंका

व्हाट्सऐप में पेमेंट फीचर को किया गया जारी

हाल ही में व्हाट्सऐप ने भारत में अपने UPI आधारित पेमेंट फीचर को भी पेश किया था। कंपनी का यह फीचर एंड्रॉयड और iOS के चुनिंदा यूजर्स को ही मिला है। इस नए फीचर में कैमरा आइकॉन के पास में अटैचमेंट बटन पर क्लिक करके पेमेंट का ऑप्शन यूजर्स को मिलेगा। आपको व्हॉट्सऐप सेटिंग पर जाना होगा, यहां आपको नया टैब मिलेगा जो कि पेमेंट का होगा। इसके बाद आपको बैंकों की लिस्ट मिलेगी जहां स्‍टेट बैंक से लेकर आईसीआईसीआई समेत सभी बड़े बैंक होंगे। इस तरह आप व्हाट्सऐप से अपने दोस्तों और परिवार वालों को पैसे भेज सकते हैं। यहां पर आपको यूपीआई के माध्‍यम से बैंक जोड़ने का विकल्‍प मिलेगा।

Web Title: whatsapp android smartphone users can now get a new icon

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे