लाइव न्यूज़ :

ट्विटर में फिर से हो सकती है छंटनी, एक झटके में अब इतने कर्मचारी की जा सकती है नौकरी-रिपोर्ट

By आजाद खान | Published: January 19, 2023 3:19 PM

दावा है कि इससे पहले कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कथित तौर पर कहा था कि इसके बाद कंपनी में और कोई छंटनी नहीं होगी।

Open in App
ठळक मुद्देएक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ट्विटर द्वारा फिर से छंटनी की योजना बनाई जा रही है। दावे के अनुसार, इस बार छंटनी प्रोडक्ट डिवीजन में होगी। आपको बता दें कि इससे पहले भी कंपनी द्वारा छंटनी की जा चुकी है।

Twitter Layoffs: रिपोर्ट के अनुसार, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर में एक बार फिर से छंटनी हो सकती है। एक न्यूज साइट में छपि खबर के अनुसार, ट्विटर इंक अगले कुछ हफ्तों में कंपनी से कम से कम 50 लोगों को निकालने की योजना बना रही है। 

रिपोर्ट में बताया गया है कि यह छंटनी प्रोडक्ट डिवीजन में होगी। हालांकि इससे पहले कथित रूप से कंपनी के मालिक एलन मस्क द्वारा कहा गया था कि इसके बाद अब छंटनी नहीं होगी। आपको बता दें कि जब से मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है, तब से कंपनी ने भारी मात्रा में छंटनी की है। 

क्या कहता है रिपोर्ट

न्यूज साइट इनसाइडर में छपि एक खबर के अनुसार, आने वाले कुछ हफ्ते में कंपनी प्रोडक्ट डिवीजन से लगभग 50 कर्मचारियों को निकालने की योजना बना रही है। आपको बता दें कि न्यूज साइट इनसाइडर ने यह जानकारी कंपनी से जुड़े दो लोगों के हवाले से दी है। 

गौरतलब है कि कंपनी के तरफ से छंटनी की यह खबर तब सामने आ रही है जब इससे छह हफ्ते पहले कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने कथित तौर पर कहा था कि अब आगे और कोई छंटनी नहीं होने वाली है। यही नहीं रिपोर्ट में यह भी दावा है कि कंपनी अपनी वर्कफोर्स को 2,000 से कम कर सकती है।

कंपनी के सिंगापुर ऑफिस को कराया गया है खाली-दावा

आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी द्वारा कर्मचारियों को यह कहा गया था कि सिंगापुर ऑफिस को खाली कर दिया जाए। रिपोर्ट के अनुसार, ऐसे में यहां पर काम करने वाले कर्मचारियों को मेल में कहा गया था कि वे आगे से काम करने के लिए ऑफिस का इस्तेमाल न करें और घर से काम करें। 

मामले में जानकारी रखने वालों के हवाले से Bloomberg ने कहा था कि कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है क्योंकि दुनिया भर में से वह अपने ऑफिस के खर्चे को कम करना चाहती है। ऐसे में जानकारी के अनुसार, कर्मचारियों को उस दिन के शाम के पांच बजे तक सिंगापुर ऑफिस के कैपिटाग्रीन बिल्डिंग को खाली करने का मेल किया गया था। 

50 फीसदी कर्मचारियों की कर चुकी है कंपनी छंटनी

आपको बता दें कि जब से कंपनी की बागडोर एलन मस्क ने संभाली है तब से कंपनी में कुछ न कुछ बदलाव हो रहे है। जानकारी के अनुसार, ऐसे में कंपनी ने पूरी दुनिया में छंटनी कर अपने कर्मचारियों की संख्या को आधा कर दिया है और अब कंपनी 50 फीसदी ही कर्मचारी को लेकर काम कर रही है। 

वहीं दूसरी ओर खबर यह भी है कि कंपनी के रेवेन्यू में घाटा हुआ है। ऐसे में दावा यह है कि साल दर साल ट्विटर का ​रेवेन्यू 40 फीसदी कम हुआ है।  

टॅग्स :ट्विटरटेक्नोनौकरीबेरोजगारी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारIndeed Layoffs: लोगों को नौकरी ढूंढने में मदद करने वाली करियर साइट इनडीड में होगी छंटनी, 1,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने की योजना

कारोबारSBI का इंजीनियरिंग ग्रेजुएट्स को तोहफा! FY25 में देने जा रहा 12000 युवकों को नौकरी

कारोबारआप अगर जॉब चेंज कर रहे हैं, तो EPF को लेकर न हों परेशान, बस आपके UAN से हो जाएगा ये पूरा काम

कारोबारफल-फूल रहा भारतीय स्टार्टअप जॉब बाजार, फ्रेशर्स के लिए मौजूद हैं 53 फीसदी नौकरियां: रिपोर्ट

ज़रा हटकेAnand Mahindra Post: पढ़ाई का खर्चा उठाएंगे आनंद महिंद्रा, पिता की मौत के बाद 10 साल का लड़का बेचता है चिकन, अंडे का रोल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये