लाइव न्यूज़ :

5 रियर कैमरे वाला Nokia 9 PureView भारत में लॉन्च, इस दिन से शुरू होगी बिक्री

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: July 10, 2019 2:33 PM

Nokia 9 PureView Launched: नोकिया के इस स्मार्टफोन में कुल 6 कैमरे दिए गए हैं। फोन के बैक में 5 कैमरे हैं। वहीं, इसके फ्रंट में एक कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 2K pOLED डिस्प्ले दी गई है।

Open in App
ठळक मुद्देNokia 9 PureView Snapdragon 845 प्रोसेसर के साथ आता हैनोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ एमोलेड स्क्रीन हैनोकिया 9 प्योरव्यू आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा

नोकिया फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने भारतीय बाजार में अपना लेटेस्ट स्मार्टफोन Nokia 9 PureView को लॉन्च कर दिया है। लंबे इंतजार के बाद इस फोन को आज पेश किया गया है। नोकिया 9 प्योरव्यू को सबसे पहले Mobile World Congress 2019 के दौरान Barcelona में पेश किया गया था। लगभग 4 महीने बाद इस फोन को आज भारत में लॉन्च किया गया है।

नोकिया के इस स्मार्टफोन में कुल 6 कैमरे दिए गए हैं। फोन के बैक में 5 कैमरे हैं। वहीं, इसके फ्रंट में एक कैमरा दिया गया है। इसके साथ ही इस स्मार्टफोन में 2K pOLED डिस्प्ले दी गई है।

nokia-9-pureview

Nokia 9 PureView कीमत और ऑफर

कीमत की बात करें तो नोकिया 9 प्योरव्यू (Nokia 9 PureView) को 49,999 रुपये में लॉन्च किया गया है। फोन की बिक्री 17 जुलाई से शुरू होगी। फोन की बिक्री Flipkart पर की जाएगी। वहीं, नोकिया 9 प्योरव्यू को रिटेल स्टोर्स पर भी बेचा जाएगा।

ऑफर्स की बात करें तो कंपनी की वेबसाइट से Nokia 9 PureView तो खरीदने पर ग्राहकों को 5,000 रुपये का गिफ्ट कार्ड दिया जाएगा। साथ ही, Nokia 705 ईयरबड्स भी फ्री में मिलेंगे। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट और नोकिया की वेबसाइट पर मिलेगा।

कंपनी का कहना है कि इस स्मार्टफोन की सेल 10 जुलाई से शुरू होगी। कंपनी ने यह भी बताया है कि 17 जुलाई से यह स्मार्टफोन सभी प्रमुख रिटेलर्स में उपलब्ध होगा।

nokia-9-pureview

यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लू कलर में मिलेगा। इसके अलावा, जो ग्राहक ऑफलाइन रिटेल से यह स्मार्टफोन खरीदेंगे, उन्हें HDFC बैंक के क्रेडिट और डेबिट कार्ड पर 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। साथ ही, HDFC कंज्यूमर ड्यूरेबल लोन का इस्तेमाल करने पर भी 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। यह दोनों ऑफर 31 अगस्त तक के लिए हैं। ऑफलाइन रिटेल बायर्स को फोन खरीदने पर फ्री Nokia 705 ईयरबड्स भी मिलेंगे।

नोकिया 9 प्योरव्यू के स्पेक्स (Nokia 9 PureView Specifications)

ड्यूल-सिम (नैनो) वाले नोकिया 9 प्योरव्यू में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440x2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है। इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है। यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है। नोकिया 9 में 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है।

बैटरी 3,320 एमएएच की है और यह वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। नोकिया 9 प्योरव्यू आउट ऑफ बॉक्स एंड्रॉयड 9 पाई पर चलेगा। स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट का इस्तेमाल हुआ है।

nokia-9-pureview

सबसे पहले बात कैमरा सेटअप की। नोकिया 9 प्योरव्यू के कैमरा सिस्टम को Light के साथ पार्टनरशिप में डेवलप किया गया है। एचएमडी ग्लोबल ने क्वालकॉम और गूगल के साथ काम कर कैमरा सेटअप से और बेहतर परफॉर्मेंस निकालने की कोशिश की है।

फोन में पांच रियर कैमरे हैं, ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ। इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स। फ्रंट पैनल पर 20 मेगापिक्सल का सेंसर है। कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ वर्जन 5.0, जीपीएस/ए-जीपीए, एनएफसी, 4 जी एलटीई और यूएसबी टाइप-सी सपोर्ट शामिल है।

टॅग्स :नोकियाएचएमडी ग्लोबलस्मार्टफोनफ्लिपकार्टमोबाइल
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारSim Card New Rules: सिम कार्ड 1 जुलाई से ग्राहकों के लिए पोर्ट कराना होगा मुश्किल, TRAI के नए दिशानिर्देश जारी, यहां पढ़ें पूरी खबर

भारतमोबाइल के कारण होने वाले हादसों पर लगानी होगी रोक

कारोबारफ्लिपकार्ट इस कंपनी के साथ मिलकर देनी जा रही UPI सेवा, अब अच्छे ऑफर के लिए बना लें ID

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे

टेकमेनियाLok Sabha Elections 2024: गूगल लोकसभा चुनावों के लिए मतदाताओं को देगा 'हाई क्वालिटी इन्फोर्मेशन', जानें विवरण

टेकमेनियाभारतीय वर्क स्पेस इंटीरियर के क्षेत्र में तेजी से आगे, गुणवत्ता मानक को बढ़ने पर जोर

टेकमेनियाGoogle AI tool: गूगल एआई टूल पर सवाल!, कई प्रावधानों के साथ आईटी नियमों का उल्लंघन, जानें क्या है माजरा