पासवर्ड शेयरिंग के लिए नेटफ्लिक्स यूजर्स को देने होंगे ज्यादा पैसे! जानें क्या है पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: March 17, 2022 10:41 AM2022-03-17T10:41:56+5:302022-03-17T10:44:06+5:30

नेटफ्लिक्स यूजर्स को झटका लगने वाला है। दरअसल, कंपनी द्वारा जल्द ही एक परीक्षण शुरू करने वाली है जिससे प्राइमरी अकाउंट होल्डर्स अपने घरों से बाहर के यूजर्स के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर सकेंगे।

Netflix plans to start testing a fee for customers who share their passwords outside their households | पासवर्ड शेयरिंग के लिए नेटफ्लिक्स यूजर्स को देने होंगे ज्यादा पैसे! जानें क्या है पूरा मामला

पासवर्ड शेयरिंग के लिए नेटफ्लिक्स यूजर्स को देने होंगे ज्यादा पैसे! जानें क्या है पूरा मामला

Highlightsयह पहली बार नहीं है जब पासवर्ड शेयरिंग पर नेटफ्लिक्स ने रोक लगाई है।नेटफ्लिक्स इसे सिर्फ चिली, कोस्टा रिका और पेरू में ही टेस्ट कर रहा है।

नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स जल्द ही एक परीक्षण शुरू करेगा जिससे प्राइमरी अकाउंट होल्डर्स अपने घरों से बाहर के यूजर्स के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। मूल रूप से यह कंपनी द्वारा अवैध पासवर्ड साझाकरण को संबोधित करने का एक प्रयास है। वैरायटी ने नेटफ्लिक्स टर्म्स ऑफ़ सर्विस के हवाले से बताया कि एक यूजर का अकाउंट "आपके घर से बाहर के व्यक्तियों के साथ साझा नहीं किया जा सकता है।"

कंपनी ने पिछले साल एक सीमित परीक्षण चलाया जिसमें यूजर्स को अपने खाते के क्रेडेंशियल दर्ज करने के लिए फ्री लोडर्स को अपने स्वयं के खातों के लिए भुगतान करने के लिए प्रेरित किया। एक परीक्षण अवधि के दौरान नेटफ्लिक्स चिली, कोस्टा रिका और पेरू जैसे तीन देशों में अपना दृष्टिकोण आज़माएगा और यदि इन देशों के यूजर्स ऑप्ट-इन करना चुनते हैं, तो प्रति माह लगभग दो डॉलर से तीन डॉलर अतिरिक्त खर्च होंगे। नए विकल्प अगले कुछ हफ्तों में तीन देशों में शुरू हो जाएंगे।

नेटफ्लिक्स में प्रोडक्ट इनोवेशन के निदेशक चेंगई लॉन्ग ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, "हमने हमेशा उन लोगों के लिए आसान बनाया है जो हमारे मानक और प्रीमियम योजनाओं में अलग-अलग प्रोफाइल और कई स्ट्रीम जैसी सुविधाओं के साथ अपने नेटफ्लिक्स खाते को साझा करने के लिए एक साथ रहते हैं।" 

नेटफ्लिक्स के ब्लॉग पोस्ट में यह बताया गया है कि पहली सुविधा नेटफ्लिक्स के ग्राहकों को मानक और प्रीमियम योजनाओं पर उन लोगों के लिए उप-खातों को जोड़ने की अनुमति देगी, जिनसे वे प्यार नहीं करते हैं। हर उप-खाते में एक अलग लॉगिन, प्रोफाइल और व्यक्तिगत अनुशंसाएं शामिल होंगी। परीक्षण देशों में, चिली में एक उप-सदस्य जोड़ने की लागत 2380 सीएलपी, कोस्टा रिका में 2.99 यूएसडी और पेरू में 7.9 पेन है।

Web Title: Netflix plans to start testing a fee for customers who share their passwords outside their households

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे