लाइव न्यूज़ :

इस साल एड-सपोर्टेड सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर सकती है नेटफ्लिक्स इंक, जानें क्या है पूरा मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: May 10, 2022 8:29 PM

पिछड़ी हुई ग्राहक वृद्धि ने नेटफ्लिक्स को प्रतिद्वंद्वियों एचबीओ मैक्स और डिजनी से इसी तरह की पेशकशों की सफलता का हवाला देते हुए विज्ञापन के साथ सेवा के कम कीमत वाले संस्करण की पेशकश करने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया।

Open in App
ठळक मुद्देनेटफ्लिक्स ने कहा है कि यह पासवर्ड साझा करने वाले यूजर्स पर नकेल कसेगा क्योंकि प्रतिस्पर्धा और पासवर्ड साझा करना इसे विकसित करना कठिन बना रहा था। मुख्य कार्यकारी रीड हेस्टिंग्स ने अप्रैल की कमाई कॉल में कहा कि कंपनी "अगले या दो साल में (योजना) का पता लगाएगी।"

नई दिल्ली: नेटफ्लिक्स इंक इस साल के अंत तक अपनी कम कीमत वाली विज्ञापन-समर्थित सदस्यता योजना पेश कर सकती है। कंपनी ने हाल-फिलहाल में इसके बारे में अपने कर्मचारियों को बताया है। न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी उसी समय के आसपास अपने ग्राहक आधार के बीच पासवर्ड साझा करने पर नकेल कसने की योजना भी बना रही है। रिपोर्ट में कर्मचारियों को एक आंतरिक नोट का हवाला देते हुए यह कहा गया है।

मालूम हो, कंपनी ने पिछले महीने एक दशक से अधिक समय में ग्राहकों का अपना पहला नुकसान पोस्ट किया और आगे गहरे नुकसान का संकेत दिया। पिछड़ी हुई ग्राहक वृद्धि ने नेटफ्लिक्स को प्रतिद्वंद्वियों एचबीओ मैक्स और डिजनी से इसी तरह की पेशकशों की सफलता का हवाला देते हुए विज्ञापन के साथ सेवा के कम कीमत वाले संस्करण की पेशकश करने पर विचार करने के लिए प्रेरित किया। मुख्य कार्यकारी रीड हेस्टिंग्स ने अप्रैल की कमाई कॉल में कहा कि कंपनी "अगले या दो साल में (योजना) का पता लगाएगी।"

नेटफ्लिक्स ने यह भी कहा है कि यह पासवर्ड साझा करने वाले यूजर्स पर नकेल कसेगा क्योंकि प्रतिस्पर्धा और पासवर्ड साझा करना इसे विकसित करना कठिन बना रहा था। यही नहीं, कुछ समय पहले कंपनी द्वारा ये भी कहा गया था कि जल्द ही एक परीक्षण शुरू किया जाएगा, जिससे प्राइमरी अकाउंट होल्डर्स अपने घरों से बाहर के यूजर्स के लिए एक अतिरिक्त शुल्क का भुगतान कर सकेंगे। मूल रूप से यह कंपनी द्वारा अवैध पासवर्ड साझाकरण को संबोधित करने का एक प्रयास है। 

टॅग्स :नेटफ्लिक्सDisney Hotstar
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: इस वीकेंड देखें ये धांसू वेब सीरीज, एंटरटेनमेंट का मिलेगा फुल डोज

बॉलीवुड चुस्कीMay 2024 Upcoming Web Series: फैन्स का इंतजार खत्म! ओटीटी पर जल्द रिलीज होगी 'हीरामंडी' समेत ये धांसू सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड चुस्की'अमर सिंह चमकीला' करने से करियर खत्म होने का था डर, परिणीति चोपड़ा को-स्टार्स ने दी थी चेतावनी; जानें क्यों?

बॉलीवुड चुस्कीअक्षय कुमार की 'बड़े मियां छोटे मियां' अब देखें ओटीटी पर, जानें कब और किस प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी मूवी

बॉलीवुड चुस्कीOTT Releases This Week: ओटीटी पर इस हफ्ते एंटरटेनमेंट का लगेगा तड़का, ये सीरीज-फिल्में होंगी रिलीज

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये