Instagram ने रोलआउट किया नया फीचर, यूजर के सर्च पर होगा आधारित

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: December 28, 2017 05:24 PM2017-12-28T17:24:00+5:302017-12-28T18:14:50+5:30

इंस्टाग्राम ने 'Recommended for You' फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

Instagram to now show ‘recommended posts’ in home feed | Instagram ने रोलआउट किया नया फीचर, यूजर के सर्च पर होगा आधारित

इंस्टाग्राम

Highlightsकंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर इस फीचर को पेश कर दिया है।यूजर ‘Recommended for You’ फीचर को हाइड भी कर सकते हैं।

फेसबुक की स्वामित्व वाली कंपनी इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए हर रोज नए-नए फीचर जारी करता है। इसी के तहत इंस्टाग्राम एक बार फिर से नया फीचर लेकर आया है। फोटो और वीडियो शेयरिंग नेटवर्क ने ‘Recommended for You’ फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 

‘Recommended for You’ फीचर लॉन्च

आपको बता दें कि यह फीचर आपके सर्च हिस्ट्री के आधार पर काम करेगी। हाल ही में ‘Recommended for You’ फीचर को कुछ ही यूजर्स के लिए रोलआउट किया गया था, जिसके बाद कंपनी ने अब आधिकारिक तौर पर इस फीचर को पेश कर दिया है। इंस्टाग्राम के मुताबिक, इस सेक्शन में जो भी पोस्ट दिखाई दे रहा है वह यूजर्स के सर्च पर आधारित होता है।

फीचर को कर सकते हैं हाइड

अगर आप चाहें तो ‘Recommended for You’ फीचर को हाइड भी कर सकते हैं। हालांकि इसे पूरी तरह से बंद नहीं किया जा सकता है। इस फीचर को हाइड करने लिए आपको पोस्ट के साइट में तीन डॉट नजर आएगा जिस पर आपको टैप करना है। इससे रिकमेंड किए गए पोस्ट हाइट हो जाएंगे।

हैशटैग फीचर को किया था पेश

इससे पहले सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम ने इस महीने की शुरूआत में हैशटैक फीचर को पेश किया था। इस फीचर की मदद से यूजर्स डायरेक्ट हैशटैग को फॉलो कर सकते हैं।

Web Title: Instagram to now show ‘recommended posts’ in home feed

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे