Idea ने शुरू की अपनी VoLTE सर्विस, इन शहरों के यूजर्स को मिलेगा फायदा

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: March 1, 2018 01:25 PM2018-03-01T13:25:12+5:302018-03-01T13:25:12+5:30

आइडिया की वीओएलटीई सेवाएं 4 दूरसंचार सर्किलों के 30 से ज्यादा शहरों में शुरू की जाएंगी।

idea launched its volte services from 1 march | Idea ने शुरू की अपनी VoLTE सर्विस, इन शहरों के यूजर्स को मिलेगा फायदा

Idea ने शुरू की अपनी VoLTE सर्विस, इन शहरों के यूजर्स को मिलेगा फायदा

मुंबई, 1 मार्च| देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी में से एक आइडिया सेल्यूलर ने वॉयस ओवर LTE (VoLTE) सेवाएं लॉन्च करने की घोषणा की है। कंपनी अपनी इस सर्विस को चुनिंदा बाजारों में 1 मार्च से शुरु करने जा रही है। आपको बता दें कि यह खास तौर पर केवल कंपनी के कर्मचारियों के लिए ही उपलब्ध होगी।

इसे भी पढ़ें: Amazon ने शुरू की नई सर्विस, आपकी एक आवाज में प्ले होंगे आपके फेवरेट गाने

इन शहरों में होगी सर्विस शुरू

आइडिया की वीओएलटीई सेवाएं 4 दूरसंचार सर्किलों के 30 से ज्यादा शहरों में शुरू की जाएंगी, जिसमें कोच्चि, त्रिवेंद्रम, कालीकट, पुणे, गोवा, नासिक, नागपुर, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और हैदराबाद शामिल हैं। आइडिया ने अप्रैल तक देश के सभी 20 सर्किल (4जी) में वीओएलटीई सेवाएं शुरू करने की योजना बनाई है।

शुरुआत में यह सेवा केवल कर्मचारियों के लिए उपलब्ध होगी, जिसके तहत मानक वॉयस कॉल की तुलना में अल्ट्रा हाई डेफिनेशन कॉल गुणवत्ता प्रदान की जाएगी। उच्च गति 4जी नेटवर्क पर आइडिया की वीओएलटीई सेवाएं वॉयस सेवाओं के साथ ही अबाधित इंटरनेट अनुभव एकसाथ मुहैया कराएगी।

इसे भी पढ़ें: Aircel ने दिवालिया घोषित करने के लिए NCLT को दी अर्जी, यूजर्स को होगा नुकसान

पहले चरण में आइडिया मार्च के पहले पखवाड़े में 4 सर्किल में वीओएलटीई सेवाएं शुरू करेगी, जिनमें महाराष्ट्र और गोवा, केरल, गुजरात और आंध्र प्रदेश व तेलंगाना शामिल हैं।

Web Title: idea launched its volte services from 1 march

टेकमेनिया से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे