लाइव न्यूज़ :

आईफोन को मात देने के लिए गूगल पिक्सल 8 और 8 प्रो लॉन्च, इस डेट से होगी भारत में प्री-ऑर्डर डिलीवरी

By आकाश चौरसिया | Published: October 04, 2023 1:12 PM

गूगल ने कहा है कि गूगल 8 और 8 प्रो एप्पल के आईफोन और सैमसंग की एस सीरीज को कड़ी टक्कर देने जा रहा है। वहीं, इस बार कैमरे के मेगा पिक्सल को भी बढ़ा दिया है।

Open in App
ठळक मुद्देगूगल ने पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो को लॉन्च कर दिया हैगूगल ने कहा कि भारत में प्री-ऑर्डर डिलीवरी इस तारीख से होगीकंपनी के अनुसार, एप्पल के आईफोन और सैमसंग की एस सीरीज को देगा टक्कर

नई दिल्ली:गूगल अपने पहले से मार्केट में मौजूद पिक्सल सीरीज को नया रूप देने जा रहा है। अब कंपनी ने पिक्सल 8 और पिक्सल 8 प्रो को लॉन्च कर दिया है। इसके साथ ही गूगल ने कहा है कि जिन्होंने पहले से ऑर्डर किए उन्हें 5 अक्टूबर तक मोबाइल मिल सकेंगे। 

साथ ही कंपनी के अनुसार पिक्सल 8 और 8 प्रो आने से एप्पल के आईफोन और सैमसंग की एस सीरीज को कड़ी टक्कर मिलेगी। 

गूगल पिक्सल सीरीज में पहले आ चुकी पिक्सल 7 मोबाइल की तरह ही इस बार पिक्सल 8 और 8 प्रो का डिजाइन वैसा ही रखा है। इसका प्रोसेसर टेंसर जी 2 से टेंसर जी 3 में बदला गया है। गूगल 8 और प्रो सीरीज में कंपनी ने टाइटन एम 2 चिप के जरिए इसे अपग्रेड किया है।  

गूगल पिक्सल 8 सीरीज की रैम 8 जीबी एलपीडीडीआर 5 एक्स है और 128 जीबी यूएफएस 3.1 स्टोरेज का स्पेस मौजूद है। जबकि पिकस्ल 8 प्रो की रैम 128 जीबी और इंटरनेल स्टोरेज 512 जीबी स्पेस में मार्केट में उपलब्ध होगा। 

इस बार कंपनी ने पिक्सल 8 और 8 प्रो में पहली बार एंड्राइड 14 का भी इस्तेमाल किया है। वहीं, दोनों फोन पर पानी को बेअसर करने के लिए आईपी 68 रेटिंग भी दी गई।

गूगल पिक्सल 8 में 6.2 इंच की एफएचडी और ओएलईडी डिस्पले जिसका रिफ्रेश रेट 60 से 120 हर्ट्ज है। वहीं, पिक्सल 8 प्रो में 6.7 इंच की एलटीपीओ के साथ ओएलईडी डिस्पले दी गई है जिसमें रिफरेश रेट 1 से 120 हर्ट्ज दिया गया है। 

दूसरी तरफ कैमरे की क्षमता को बढ़ाते हुए गूगल पिक्सल 8 में 50 एमपी फ्रंट और 12 मेगा पिक्सल रियर कैमरा दिया है। दूसरी तरफ पिक्सल 8 प्रो में 50 मेगा पिक्सल मुख्य सेंसर के साथ 48 अल्ट्रावाइड कैमरा और 48 मेगा पिक्सल के साथ टेलीफोटो कैमरा ग्राहकों को मिलेगा। इस बार दोनों वेरिएंट में सेल्फी के लिए 10.5 मेगा पिक्सल कैमरा दिया है। 

पिक्सल 8 और प्रो में  4 हजार 500 का बैटरी बैकअप उपलब्ध है। लेकिन, एक कमी ये है कि इन मोबाइल में पहले की तरह एडेप्टर मौजूद नहीं रहेगा जिसके लिए ग्राहकों को अलग से परचेज करना होगा। गूगल पिक्सल 8 की बाजार कीमत 59 हजार रुपये है और पिक्सल 8 प्रो की मार्केट प्राइस 74 हजार रुपये है। 

टॅग्स :गूगलगूगल पिक्सलआइफोनसैमसंगSamsung Indiaभारतएप्पल
Open in App

संबंधित खबरें

भारतब्लॉग: एशिया पर पड़ा जलवायु, मौसमी आपदाओं का सर्वाधिक प्रभाव

भारतअवधेश कुमार का ब्लॉग: ईवीएम पर अब बंद होनी चाहिए राजनीति

भारतपालकी शर्मा ने ऑक्सफोर्ड यूनियन सोसाइटी में कैसे भारत की सच्चाई को रखा सामने, जानिए यहां

कारोबारXiaomi, OPPO संग Samsung पर चीनी कीबोर्ड ऐप्स में बड़ी खामी, यूजर्स द्वारा टाइप करने से पता चलता है सबकुछ

स्वास्थ्यएक अध्ययन में हुआ खुलासा, पुरुष डॉक्टरों की तुलना में महिला डॉक्टर ने किया ये काम, जिससे मृत्यु दर में हुआ सुधार

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये

टेकमेनियाभारतवंशी पवन दावुलुरी बने माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के चीफ, आईआईटी मद्रास से हैं ग्रेजुएट, जानिए उनके बारे में

टेकमेनिया5G in India: मोबाइल डेटा का इस्तेमाल 3.6 गुना अधिक, कुल डेटा ट्रैफिक में 5जी का योगदान 15 प्रतिशत, जानें आंकड़े

टेकमेनियाCyber attack in India: साइबर हमला और डेटा सेंध सबसे प्रमुख जोखिम, 2021 में 7वें पर रखा गया, 61 देश में सर्वे