लाइव न्यूज़ :

ब्लैकबेरी के दीवानों के लिए खुशखबरी, अपनी की-बोर्ड वाली पहचान के साथ ला रहा है 5जी स्मार्टफोन

By रजनीश | Published: August 21, 2020 12:37 PM

ब्लैकबेरी का भारत में लॉन्च होने वाला आखिरी फोन BlackBerry KEY2 LE था जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था। ब्लैकबेरी KEY2 LE की खासियतों की बात करें तो इस फोन में आपको क्वार्टी कीबोर्ड के साथ एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिलता है।

Open in App
ठळक मुद्देब्लैकबेरी अपनी पुरानी पहचान क्वैरिटी कीबोर्ड के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन में इंटरप्राइजेज लेवल की सिक्टोरिटी मिलेगी।ब्लैकबेरी के आने वाले स्मार्टफोन का मुकाबला बाजार में मौजूद सैमसंग के 5जी फोन गैलेक्सी नोट 20 सीरीज और आईफोन 12 जैसे स्मार्टफोन के साथ होगा।

जिस तरह से मार्केट में एपल के आईफोन का एक अलग क्रेज है ठीक उसी तरह कुछ साल पहले तक ब्लैकबेरी के फोन की मार्केट वैल्यू होती थी। अब BlackBerry एक बार फिर से बाजार में वापसी को तैयार है। खबर है कि ब्लैकबेरी 5जी स्मार्टफोन के साथ साल 2021 में एंट्री करने की तैयारी में है। 

टेक्सास की स्टार्टअप कंपनी ऑनवर्ड मोबिलिटी (OnwardMobility) ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन की मार्केटिंग और प्रॉडक्शन का काम संभालेगी। फिलहाल ऑनवर्ड मोबिलिटी सरकार और इंटरप्राइज को सिक्योरिटी सर्विस प्रदान करती है।

ब्लैकबेरी अपनी पुरानी पहचान क्वैरिटी कीबोर्ड के साथ आएगा। इसके साथ ही फोन में इंटरप्राइजेज लेवल की सिक्टोरिटी मिलेगी। 6 महीने पहले तक ब्लैकबेरी का लाइसेंस टीसीएल के पास था, लेकिन कंपनी ने कहा कि वह 31 अगस्त के बाद ब्लैकबेरी के फोन की बिक्री नहीं करेगी।

आने वाले समय में ब्लैकबेरी ब्रांड का काम संभालने वाली कंपनी 5जी स्मार्टफोन साल 2021 में लॉन्च करेगी। बात करें फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की तो इसमें एंड्रॉयड का सपोर्ट मिलेगा और साथ ब्लैकबेरी की पहचान उसका फिजिकल की-बोर्ड भी मिलेगा। 

फोन की लॉन्चिंग सबसे पहले यूरोप और नॉर्थ अमेरिका में होगी, हालांकि ग्लोबल मार्केट में फोन की एंट्री को लेकर कोई पुख्ता जानकारी नहीं है। फोन के साथ लंबे समय तक अपडेट और सपोर्ट मिलेगा। 

बता दें कि ब्लैकबेरी का भारत में लॉन्च होने वाला आखिरी फोन BlackBerry KEY2 LE था जिसे 2018 में लॉन्च किया गया था। ब्लैकबेरी KEY2 LE की खासियतों की बात करें तो इस फोन में आपको क्वार्टी कीबोर्ड के साथ एंड्रॉयड ओरियो 8.1 और स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर मिलेगा।

ब्लैकबेरी के आने वाले स्मार्टफोन का मुकाबला बाजार में मौजूद सैमसंग के 5जी फोन गैलेक्सी नोट 20 सीरीज और आईफोन 12 जैसे स्मार्टफोन के साथ होगा।

टॅग्स :ब्लैकबेरीस्मार्टफोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनियाSamsung Galaxy Z Flip 5, Z Fold 5 की भारत में रिकॉर्ड एक लाख प्रीबुकिंग, इस दिन शुरू होगी सेल

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत