आधी रात पार्टनर करता है ये 3 काम तो समझ जाइए वो धोखा दे रहा है आपको...

By मेघना वर्मा | Published: March 5, 2020 10:06 AM2020-03-05T10:06:16+5:302020-03-05T10:06:16+5:30

पार्सवर्ड और फिंगरप्रिंट वाले स्मार्ट फोन के जमाने में लोग एक-दूसरे को आसानी से चीट कर रहे हैं। 

signs that partner is cheating and having an affair | आधी रात पार्टनर करता है ये 3 काम तो समझ जाइए वो धोखा दे रहा है आपको...

आधी रात पार्टनर करता है ये 3 काम तो समझ जाइए वो धोखा दे रहा है आपको...

Highlightsअपने पार्टनर से साफ-साफ इस बारे में बात जरूर कीजिए।किसी से प्यार करते हैं तो उसके प्रति लॉयल होना भी जरूरी है।

प्यार का रिश्ता विश्वास और ईमानदारी का रिश्ता होता है। किसी से प्यार करते हैं तो उसके प्रति लॉयल होना भी जरूरी है। अगर आप किसी के साथ रिश्ते में लॉयल नहीं हैं तो ये सही बात नहीं है। आज के सोशल मीडिया के जमाने में पार्टनर को चीट करना आसान है। पार्सवर्ड और फिंगरप्रिंट वाले स्मार्ट फोन के जमाने में लोग एक-दूसरे को आसानी से चीट कर रहे हैं। 

अगर आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा है तो उनकी कुछ हरकतों से आपको पता चल जाएगा कि कुछ झोल है। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ साइन्स जिन्हें पहचानकर आप भी जान सकेंगे कि आपका पार्टनर आपसे चीटिंग कर रहा है। 

1. मोबाइल रखे बिल्कुल चिपकाकर

सोशल मीडिया के जमाने में सभी अपना फोन या टैबलेट अपने पास रखना सोना पसंद करते हैं लेकिन रात को सोते समय भी अगर आपका पार्टनर फोन को बिल्कुल अपने पास लेकर सोए तो समझ जाइए कुछ तो गड़बड़ जरूर है। उनका फोन या टैब रात में भी उनके तकिए के नीचे या उनके साथ बिस्तर पर ही पड़ा दिखे तो आपको उनसे बात करने की जरूरत है।

2. आधी रात को भी मोबाइल चलाते रहें

रात के ढेड बजे हों आपकी नींद खुले और आप उन्हें मोबाइल में डूबा हुआ देखें। इसके बाद वो रात को ही मोबाइल देखकर मुस्कुरा रहे हों और अचानक आपको देखकर फोन रख दें तो समझिए वो आपको धोखा दे रहे हैं। ऐसे में अपने पार्टनर से साफ-साफ इस बारे में बात जरूर कीजिए।

3. जब हो जाएं डिफेंसिव

उनकी फोन चलाने की बातों को अगर आप डिफेंस करें तो आपका पार्टनर आप पर ही चढ़ जाता है तो वो आप से कुछ तो छिपा रहे हैं। इस बात को समझना जरूरी है कि फोन पर खाली समय बिताना और किसी को चीट करना दो अलग-अलग बातें हैं। अगर आपके पार्टनर में भी आपको कुछ ऐसे संकते दिखें तो आपको उनसे बात करना चाहिए।

Web Title: signs that partner is cheating and having an affair

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे