कूल, रोमांटिक या हॉट, राशि अनुसार जानें कैसी गर्लफ्रेंड हैं आप

By गुलनीत कौर | Published: April 29, 2019 04:44 PM2019-04-29T16:44:12+5:302019-04-29T16:44:12+5:30

तुला राशि की लड़कियां जल्दी किसी पर भरोसा नहीं करती हैं लेकिन एक बार प्यार में पड़ जाएं तो उसे अंत तक निभाती हैं।

Know what kind of girlfriend you are according to your zodiac sign | कूल, रोमांटिक या हॉट, राशि अनुसार जानें कैसी गर्लफ्रेंड हैं आप

कूल, रोमांटिक या हॉट, राशि अनुसार जानें कैसी गर्लफ्रेंड हैं आप

ज्योतिष शास्त्र की बारह राशियों के बारे में पढ़ना और हर राशि के स्वभाव स एजुदी दिलचस्प बातें जानना अगर आपको अच्छा लगता हिया तो चलिए आज राहसी अनुसार गर्लफ्रेंड का स्वभाव बताते हैं। बतौर गर्लफ्रेंड लड़कियां कैसी होती हैं, किस राशि की गर्लफ्रेंड अपने बॉयफ्रेंड के बारे में क्या सोचती है और किस तरह रिश्ते को आगे बढ़ाती है, आइए जानते हैं। 

मेष राशि (Aries)

मौज-मस्ती और रोमांच पसंद करने वाली होती है मेष राशि की गर्लफ्रेंड। इनके साथ रहते हुए इनका बॉयफ्रेंड कभी बोरियत महसूस नहीं कर सक्ज्ता है। मेष राशि की गर्लफ्रेंड अट्रैक्टिव भी होती है।

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि की गर्लफ्रेंड सीधी बात करने वाली होती हिं। ये अपने बॉयफ्रेंड को बातों में घुमाने की बजाय जो चाहती हैं, जैसा चाहती हैं खुलकर बताती हैं।

मिथुन राशि (Gemini)

इस राशि की गर्लफ्रेंड छोटी छोटी चीजों में भी खुशियां ढूंढ लेती हैं। इन्हें महंगे रेस्टोरेंट में ले जाइए या फिर स्ट्रीट शॉपिंग कराइए, इन्हें बॉयफ्रेंड के साथ बिताया हर पल एन्जॉय करना आता है।

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि की गर्लफ्रेंड इमोशनल और सेंसिटिव होती है। बिना किसी चाहत के खुले दिल से पाने बॉयफ्रेंड को प्यार देती है। रिश्ता सही चले इसके लिए हर कोशिश करती है।

सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि के गर्लफ्रेंड को अटेंशन पाने से प्यार होता है। इनका पार्टनर इन्हें पूछे, इनका खयाला रखे, इन्हें पैम्पर करे, इनकी हर बात सुने, तब ये बेहद खुश रहती हैं और फिर बदले में पार्टनर का भी ख्याल रखती हैं।

कन्या राशि (Virgo)

रिश्ता शुरू करना और फिर उसे सही तरीके से निभाना, यह समझदार कन्या राशि की गर्लफ्रेंड के खासियत होती है। अगर पार्टनर में कोई कमी भी हो तो ये उसे अपनी समझदारी से फिक्स कर लेती हैं।

यह भी पढ़ें: इस गर्मी नहीं होगी सेक्स लाइफ खराब, ये 4 तरीके देंगे बेस्ट एक्सपीरियंस

तुला राशि (Libra)

तुला राशि की लड़कियां जल्दी किसी पर भरोसा नहीं करती हैं लेकिन एक बार प्यार में पड़ जाएं तो उसे अंत तक निभाती हैं। ये अपने बॉयफ्रेंड के साथ भावनात्मक रिश्ता जल्दी बना लेती हैं। 

वृश्चिक राशि (Scorpio)

तुला राशि की तरह ही वृश्चिक राशि की गर्लफ्रेंड का भरोसा जीतना थोड़ा मुश्किल होता है। लेकिन अगर एक बार इनका पार्टनर ऐसा करने में कामयाब हो जाए तो ये दिल खोलकर उसे प्यार करती हैं।

धनु राशि (Sagittarius)

लविंग, फनी, विट्टी, ये तीन शब्द धनु राशि की गर्लफ्रेंड को सूट करते हैं। पार्टनर के साथ मौज मस्ती करना और उसके साथ घूमने फिरने का शौक रखना इनकी खासियत है। 

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि की गर्लफ्रेंड मौज मस्ती से इतर सीरियस तरह के रिलेशनशिप में विश्वास करती हैं। इन्हें रिश्ते में गंभीरता से बर्ताव करने वाले लड़के पसंद होते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

इस राशि की गर्लफ्रेंड भरोसेमंद और जिम्मेदार होती है। पार्टनर की जरूरतों का पूरा ख्याल रखती है। पार्टनर को इमोशनल सपोर्ट भी देती है। 

मीन राशि (Pisces)

मीन राशि की गर्लफ्रेंड व्यवहार से सेंसिटिव होती है। जल्दी हर किसी पर भरोसा कर लेती है इसलिए बाद में इन्हें परेशानी भी होती है। मगर सच्चा प्यार करने वाला कोई मिले तो बेहद खुश रहती है। 

Web Title: Know what kind of girlfriend you are according to your zodiac sign

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे