Hug Day 2018: पार्टनर के गले लगाने के तरीके से जानें कितना प्यार है उन्हें आप से

By गुलनीत कौर | Published: February 12, 2018 11:15 AM2018-02-12T11:15:31+5:302018-02-12T11:21:50+5:30

इस पोजीशन में दोनों एक दूसरे के सामने खड़े होते हैं और साथी की आंखों में डूब जाते हैं। गले लगाने की यह पोजीशन बेहद रोमांटिक होती है।

Hug Day 2018 Nation Hugging Day The way you hug your partner reveals secrets of relationship | Hug Day 2018: पार्टनर के गले लगाने के तरीके से जानें कितना प्यार है उन्हें आप से

Hug Day 2018: पार्टनर के गले लगाने के तरीके से जानें कितना प्यार है उन्हें आप से

प्यार को जताने का एक तरीका 'हग करना' यानी गले लगाना भी होता है। लफ्जों से तो हम अपने प्यार का इजहार कर ही देते हैं, लेकिन इससे आगे बढ़कर साथी को प्यार से गले लगाकर हम दोनों के बीच की दूरी को कम करते हैं। भावनाओं के साथ शारीरिक कनेक्शन भी एक रिश्ते के लिए बहुत जरूरी होता है। वैलेंटाइन्स वीक के छठे दिन आता है 'हग डे'। इस दिन प्यार करने वाले एक दूसरे को गले लगाकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। तो आज इसी 'नेशनल हगिंग डे' को ध्यान में रखते हुए हम आपको बताने जा रहे हैं साथी को गले लगाने के कुछ खास पोज। ये सभी पोज रिश्ते की गहराई को दर्शाते हैं, तो देखें आपका पार्टनर आपको कैसे गले लगाता है और गले मिलने का यह पोजीशन आप दोनों के रिश्ते के बारे में क्या बताता है यह भी जानिए।

दी प्रोटेक्टर

गले लगने की इस पोजीशन में पार्टनर द्वारा पीछे से गले लगाया जाता है। इस पोजीशन में हम अपने साथी को पूरी तरह से कवर कर लेते हैं, इसलिए इसे प्रोटेक्टर हग पोज कहा जाता है। गले लगाने का यह तरीका दर्शाता है कि आपका पार्टनर आपकी परवाह करता है और एक सुरक्षा कवच की तरह हर पल आपका साथ देना चाहता है। 

दी बैक स्ट्रोक

इस पोजीशन में दोनों साथे एक दुसरे को गले लगाकर एक दूसरे की पीठ थपथपाते हैं। गले लगाने का यह तरीका जताता है कि दोनों हमेशा एक दूसरे के लिए मौजूद हैं और एक दूजे की परवाह भी करते हैं।

दी डेडलॉक

इस पोजीशन में प्यार करने वाले एक दूसरे को टाइट हग देते हैं। यहाँ दोनों के प्यार की गहराई और जूनून को दर्शाता है, दोनों एक दूसरे के बिना रह नहीं सकते, यह भी बताता है। 

दी फ्लाइंग हग

गले लगाने का यह तरिका दोनों के जूनून को दर्शाता है। इस पोजीशन में एक साथी खड़ा होता है और दूसरा या तो उसी हाइट पर खड़ा होता है या हवा में होता है। उसके पैरों के बीच लटका रहता है।

दी आयी टू आयी

इस पोजीशन में दोनों एक दूसरे के सामने खड़े होते हैं और साथी की आंखों में डूब जाते हैं। गले लगाने की इस पोजीशन से यह जाहिर होता है कि दोनों के बीच का रोमांस बरकरार है। दोनों में इतना प्यार है कि वे एक दूसरे पर से अपनी आंखें भी नहीं हटाना चाहते हैं।

फोटो: पिक्सा -बे

Web Title: Hug Day 2018 Nation Hugging Day The way you hug your partner reveals secrets of relationship

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे