7 चीजें जो बनाती हैं सेलेब्रिटी वेडिंग को पॉपुलर, वेडिंग ऑउटफिट से जूलरी सिलेक्शन तक की हर डिटेल जानिए

By गुलनीत कौर | Published: May 13, 2019 05:20 PM2019-05-13T17:20:58+5:302019-05-13T17:23:36+5:30

अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है और आप भी इन सेलेब्रिटी की तरह शादी के पूरे मजे लेना चाहते हैं, हर फंक्शन के बड़े लेवल पर करना चाहते हैं तो पहले आपको ये जानना होगा कि आखिरकार इन सेलेब्रिटी वेडिंग में क्या क्या खास होता है।

7 things things that makes celebrity wedding unique and popular, everyone can try them | 7 चीजें जो बनाती हैं सेलेब्रिटी वेडिंग को पॉपुलर, वेडिंग ऑउटफिट से जूलरी सिलेक्शन तक की हर डिटेल जानिए

7 चीजें जो बनाती हैं सेलेब्रिटी वेडिंग को पॉपुलर, वेडिंग ऑउटफिट से जूलरी सिलेक्शन तक की हर डिटेल जानिए

दीपिका पादुकोण-रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस, सोनम कपूर-आनंद अहूजा, ये कुछ ऐसी सेलेब्रिटी शादियां हैं जिन्होंने पिछले साल खूब धूम मचाई थी। मीडिया की सुर्खियों से लेकर हमारे घरों में भी इनकी बातें चली थीं। शादी के मेन्यू से लेकर दूल्हे और दुल्हनों ने क्या लिबाज पहने, किस ब्रांड के गहने पहने, कैसा मेकअप किया, लोगों को सब जानना था। जानें भी क्यूं ना, आखिरकार ये शादियां ट्रेंड जो बन गई थीं। और अब हर कोई इन ट्रेंड को फॉलो करते हुए अपनी शादी को खास बनाना चाहता है। 

तो अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है और आप भी इन सेलेब्रिटी की तरह शादी के पूरे मजे लेना चाहते हैं, हर फंक्शन के बड़े लेवल पर करना चाहते हैं तो पहले आपको ये जानना होगा कि आखिरकार इन सेलेब्रिटी वेडिंग में क्या क्या खास होता है। ये लोग किस चीजों पर किस तरह से पैसा लगाते हैं और इनकी शादी में कौन सी चीजें बिलकुल हटकर होती हैं। तभी आपकी शादी भी सेलेब्रिटी शादियों की ट्रेंड लिस्ट को टक्कर देने वाली मानी जाएगी। आइए जानते हैं:

1) रेड वेडिंग लहंगा

माना कि आजकल पेस्टल रंगों का ट्रेंड है। हर कोई लाइट पिंक, लाइट ब्लू, लाइट ग्रीन, पीच जैसे रंगों को सेलेक्ट कर रहा है। मगर सेलेब्रिटी दुल्हनों ने अपनी शादी में शादी के जोड़े के लिए पारंपरिक लाल रंग ही चुना। उन्होंने शादी के मौके को ट्रेडिशन के हिसाब से रखा। यहां फैशन को घुसाने की कोशिश नहीं की। 

2) वेडिंग ऑउटफिट पर्सनलाइज कराना

दीपिका ने अपनी शादी के लहंगे के दुपट्टे पर 'सौभाग्यवती भवः' लिखवाया था। प्रियंका चोपड़ा के गाउन पर भी एम्ब्रायडरी से कुछ खास सन्देश लिखे गए थे। ये सेलेब्रिटी वेडिंग ऑउटफिट काफी हटकर डिजाईन किए गए थे।

3) सिम्पल मेकअप

अगर आपको लगता है कि शादी का दिन सबसे खास होता है इसलिए इसदिन मेकअप भी खास और जबरदस्त होना चाहिए, तो सोच को बदल डालें। आजकल सिम्पल मगर एलिगेंट लुक का ज़माना है और इसके लिए सेलेब्रिटी दुल्हनें सिम्पल मेकअप को चुनती हैं। 

4) मगर ढेर सारी जूलरी

वेडिंग ऑउटफिट डिज़ाइनर हो, मेकअप सिम्पल हो, मगर जूलरी ढेर सारी होनी चाहिए। वह भी पारंपरिक। अगर आपको कहीं से पारंपरिक गहनों की सेट मिल जाए, तो अपनी शादी के लिए उसे ट्राई करें। यह रॉयल दुल्हन का लुक देता है।

5) दूल्हे की एक्सेसरीज

अगर आपको लगता है कि एक्सेसरीज या जूलरी का काम दुल्हन का ही है तो आप गलत हैं। सेलेब्रिटी वेडिंग में एक खास ट्रेंड देखने को मिलता है जहां दूल्हे की पगड़ी से एल्कारा उसके पारंपरिक पहनावे को भी छोटी छोटी यूनीक एक्सेसरीज के साथ पेयर किया जाता है।

यह भी पढ़ें: विदाई के समय दुल्हन चावल क्यूं फेंकती है, जानिए 4 दिल छू जाने वाले कारण और इस रस्म का महत्व

6) माथा पट्टी

भले ही ये आपको ओल्ड फैशन लगे, मगर ये आजकल ट्रेंड में है। सेलेब्रिटी वेडिंग में तो पारंपरिक और पूरे माथे को कवर करने वाली माथा पट्टी का इस्तेमाल किया जाता है। यह चेहरे की सुंदरता को और भी बढ़ाती है। 

7) सिंपल मगर खूबसूरत फूलों की चादर
शादी में लड़की की एंट्री के लिए लोग ना जाने किन किन चीजों का इस्तेमाल करते हैं। बग्गी से लेकर करें पर बिठाकर लाते हिन्। मगर सेलेब्रिटी दुल्हनें फूलों की सिंपल चादर के नीचे चलकर आती हैं। सेलेब्रिटी वेडिंग में एंट्री को सिंपल लुक ही दिया जाता है। 

Web Title: 7 things things that makes celebrity wedding unique and popular, everyone can try them

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे