प्यार के रिश्ते में एक मोड़ ऐसा आता है जब रिश्ता कमजोर पड़ने लगता है। ऐसा होने के पीछे की वजह अलग अलग हो सकती है मगर रिश्ता कमजोर होने पर जो दुख होता है उस दौर से हर कोई गुजरता है। कई बार इस परेशानी को दोनों लोग झेलते हैं ,अगर अमूमन मामलों में दोनों में से एक पार्टनर ही अधिक परेशान होता है। ऐसा तब होता है जब दोनों में से कोई एक दूसरे पार्टनर को इग्नोर करने लगे। 

सब कुछ अच्छा चल रहा था मगर अचानक उन्होंने आपको इग्नोर करना शुरू कर दिया है तो इसके पीछे कोई वजह जरूर होगी। अगर आपका बॉयफ्रेंड ऐसा कुछ कर रहा है तो आपको जल्द से जल्द एक्शन लेना चाहिए। वक्त के साथ चीजों के ठीक होने का इन्तजार ना करें, नहीं तो परेशानी में पड़ सकती हैं। आइए आपको बताते हैं कि ऐसी सिचुएशन में क्या करना चाहिए:

1) क्या ऐसा पहली बार हुआ है?

सबसे पहले तो ये देखें कि क्या ऐसा पहली बार हुआ है या पहले भी उन्होंने आपको इग्नोर किया था? भले ही कुछ घंटों या एक-दो दिन के लिए, लेकिन तब क्या कारण था और अब क्या है इसे जानने की कोशिश करें तो पिक्चर कुछ क्लियर हो पाएगी।

2) कॉमन फ्रेंड से बात करें

आप दोनों के बीच अगर कोई कॉमन फ्रेंड है तो उससे बात करें। हो सकता है कि वो आपको आपके बॉयफ्रेंड के ऑफिस या घर में चल रही किसी ऐसी बात की खबर दे जिसे आप नहीं जानती हैं। शायद यही उसके इग्नोर करने का कारण हो।

3) किसी समझदार की मदद लें

अगर ऊपर की दोनों तरकीबें अपनाने के बाद भी कोई ठोस कारण हाथ ना लगे तो किसी समझदार से बात करें। किसी विश्वासपात्र की इस मुद्दे पर राय लें। हो सकता है कि बात इतनी बड़ी ना हो जो आप सोचें या उसकी कोई सलाह आपके काम आ जाए।

यह भी पढ़ें: 'लिव-इन रिलेशनशिप' ट्राई करने से पहले जान लें इसके 2-2 फायदे नुकसान, वरना बाद में होगा पछतावा

4) सीधा बात करें

कई बारे रिश्ते अधिक तब उलझते हैं जब कपल्स एक दूसरे से बात नहीं करते। लेकिन बात करने से ही कई परेशानियां खत्म की जा सकती हैं। इसलिए बिना किसी झिझक के उनसे सीधा बात करें और पूछें कि वे आपको इग्नोर क्यूं कर रहे हैं।

5) खुद को तैयार कर लें

जब मालूम हो जाए कि उनके इग्नोर करने का इशारा रिश्ता खत्म करने की ओर है और उस रास्ते वे पहले ही चल चुके हैं तो खुद को तैयार कर लें। हो सकता है जल्द ही ब्रेकअप का समय आए। आप किसी को जबरदस्ती अपने साथ बाँध नहीं सकती हैं। अगर रिश्ता खत्म करने में ही दोनों की भलाई है तो कर डालें। 


Web Title: 5 things every girl must do when her boyfriend starts ignoring her in love relationship
रिश्ते नाते से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे