निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे पर गरमाया माहौल, शरद पवार ने की सीएम ठाकरे से चर्चा, जानें मामला

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 16, 2021 09:48 PM2021-03-16T21:48:39+5:302021-03-16T21:49:54+5:30

सूत्रों ने बताया कि पवार ने राकांपा के मंत्रियों के साथ एक बैठक की, जिसमें भाजपा के आरोपों को जोरदार जवाब देने के आदेश दिए गए. पवार ने कहा कि इस मसले पर बैकफुट पर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है.

suspended police officer Sachin Waje Sharad Pawar holds discussion CM Thackeray mumbai crime | निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे पर गरमाया माहौल, शरद पवार ने की सीएम ठाकरे से चर्चा, जानें मामला

. बैठक के दौरान राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल एवं गृह मंत्री अनिल देशमुख भी मौजूद थे.

Highlightsसरकार के पेंच में फंसते नजर आने के बीच सरकार के संकटमोचक माने जाने वाले शरद पवार ने सूत्र हाथ में ले लिए हैं. मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों को विश्वास में लेते हुए सरकार पर हो रहे भाजपा के हमलों पर पलटवार करने के निर्देश दिए हैं.सूत्रों ने बताया कि पवार ने 'वर्षा' पर मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ चर्चा की.

मुंबईः निलंबित पुलिस अधिकारी सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद कई सनसनीखेज बातें सामने आ रही हैं और इस बीच महाविकास आघाड़ी में भी गतिविधियां तेज हो गई हैं.

राकांपा के अध्यक्ष शरद पवार ने आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ एक घंटे तक चर्चा की. सूत्रों ने बताया कि इसके बाद पवार ने राकांपा के मंत्रियों के साथ एक बैठक की, जिसमें भाजपा के आरोपों को जोरदार जवाब देने के आदेश दिए गए. पवार ने कहा कि इस मसले पर बैकफुट पर जाने की कोई आवश्यकता नहीं है.

वाजे प्रकरण पर सरकार के पेंच में फंसते नजर आने के बीच सरकार के संकटमोचक माने जाने वाले शरद पवार ने सूत्र हाथ में ले लिए हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री एवं मंत्रियों को विश्वास में लेते हुए सरकार पर हो रहे भाजपा के हमलों पर पलटवार करने के निर्देश दिए हैं.

सूत्रों ने बताया कि पवार ने 'वर्षा' पर मुख्यमंत्री ठाकरे के साथ चर्चा की. उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली. बैठक के दौरान राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल एवं गृह मंत्री अनिल देशमुख भी मौजूद थे. सूत्रों के मुताबिक, पवार ने मुख्यमंत्री से कहा कि उद्योगपति मुकेश अंबानी के निवास एंटीलिया के पास मिले विस्फोटक और उसके बाद के घटनाक्रम में कितने भी बड़े अधिकारी क्यों न शामिल हों, उनके खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए.

बड़े अधिकारियों पर तलवार? पवार ने शाम को राकांपा के मंत्रियों के साथ बैठक की, जिसके बाद पार्टी प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल ने कहा कि गृह मंत्री अनिल देशमुख ने इस प्रकरण में समय-समय पर उचित रु ख अपनाया है. उनके इस्तीफे का सवाल ही नहीं उठता. पाटिल ने कहा कि जांच में जो भी अधिकारी दोषी पाए जाएंगे, उन्हें प्रायश्चित करना पड़ेगा. पाटिल ने कुछ बड़े पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई किए जाने के भी संकेत दिए.

मंत्रिमंडल में फेरबदल की चर्चाः सचिन वाजे मसले पर लग रहे आरोपों, शिवसेना के कोटे से एक मंत्रिपद खाली होने और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोेले को मंत्री पद मिलने की चर्चाओं की पृष्ठभूमि में आज दिन भर राज्य मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों का बाजार गर्म रहा. अनिल देशमुख को गृह मंत्री पद से हटाए जाने या फिर मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की भूमिका बदले जाने की भी चर्चाएं चलीं. भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसाद लाड ने वाझे प्रकरण को लेकर देशमुख के इस्तीफे की मांग की, जिसे राकांपा प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल ने खारिज कर दिया.

पटोले ने की मुख्यमंत्री से मुलाकातःकांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले ने आज मुख्यमंत्री ठाकरे से मुलाकात की. बाद में पटोले ने कहा, ''मंत्रिमंडल में फेरबदल को लेकर फिलहाल चर्चा नहीं है. इस संबंध में हमारी नेता सोनिया गांधी, शरद पवार और मुख्यमंत्री निर्णय लेंगे.'' उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ बिजली बिल के मुद्दे पर चर्चा हुई. राकांपा के नेताओं का मानना है कि सचिन वाझे प्रकरण में भाजपा ने मुख्यत: शिवसेना को निशाने पर लिया है. ऐसे में देशमुख का इस्तीफा लेकर राकांपा के मंत्री की बलि क्यों दी जाए?

पवार की अजित, जयंत से मंत्रणा

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने आज पार्टी नेता अजित पवार और जयंत पाटिल से मंत्रणा की. इससे पहले पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की थी. अजित पवार महाविकास आघाड़ी की सरकार में उपमुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री हैं, जबकि जयंत पाटिल जल संसाधन मंत्री होने के साथ राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. सूत्रों ने कहा, ''पवार ने दोनों मंत्रियों से कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को कोविड के बढ़ते मामलों के बावजूद रोका नहीं जाए.''

Web Title: suspended police officer Sachin Waje Sharad Pawar holds discussion CM Thackeray mumbai crime

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे