Rinku Singh KKR IPL 2024: 11 पारी और 168 रन, आईपीएल के बाद विश्व कप ट्रॉफी भी उठाएंगे, रिंकू सिंह ने कहा- नोएडा जाऊंगा और अमेरिका निकलेंगे

Rinku Singh KKR IPL 2024: रिंकू सिंह शुभमन गिल के साथ उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ रिजर्व के तौर पर यात्रा करेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 27, 2024 03:26 PM2024-05-27T15:26:24+5:302024-05-27T15:28:19+5:30

Rinku Singh KKR IPL 2024 Rinku Singh 11 innings 168 runs after IPL also lift World Cup trophy go to Noida and leave for America | Rinku Singh KKR IPL 2024: 11 पारी और 168 रन, आईपीएल के बाद विश्व कप ट्रॉफी भी उठाएंगे, रिंकू सिंह ने कहा- नोएडा जाऊंगा और अमेरिका निकलेंगे

file photo

googleNewsNext
HighlightsRinku Singh KKR IPL 2024: केकेआर के प्रदर्शन के बारे मे पूछे जाने पर रिंकू ने पूरी टीम को श्रेय दिया। Rinku Singh KKR IPL 2024: टीम में वापसी करने वाले टीम ‘मेंटोर’ गौतम गंभीर की भी सराहना की। Rinku Singh KKR IPL 2024: जीजी (गौतम गंभीर) सर आए हैं, बहुत सारी चीजें बदल गई हैं।

Rinku Singh KKR IPL 2024: कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में रविवार को जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के लिए विश्व कप ट्रॉफी उठाने की उम्मीद जतायी। सनराइजर्स हैदराबाद को आठ विकेट से हराकर केकेआर तीसरी बार आईपीएल चैम्पियन बना। केकेआर के बल्लेबाजों ने पूरे सत्र के दौरान शानदार प्रदर्शन किया। मध्यक्रम में हालांकि वामहस्त बल्लेबाज रिंकू सिंह को लंबी पारी खेलने के ज्यादा मौके नहीं मिले। उन्होंने 11 पारियों में 148.67 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाये।

रिंकू ने ‘जियो सिनेमा’ ने कहा, ‘‘ मैं यहां से पहले नोएडा जाऊंगा और फिर अमेरिका के लिए रवाना होना है। आप लोग देखना, मैं विश्व कप ट्रॉफी भी उठाउंगा।’’ रिंकू को भारत की 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है,जो चर्चा का विषय है। वह शुभमन गिल के साथ उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जो टीम के साथ रिजर्व के तौर पर यात्रा करेंगे।

इस सत्र में केकेआर के प्रदर्शन के बारे मे पूछे जाने पर रिंकू ने पूरी टीम को श्रेय दिया। उन्होंने सात साल बाद टीम में वापसी करने वाले टीम ‘मेंटोर’ गौतम गंभीर की भी सराहना की। रिंकू ने कहा, ‘‘आप सिर्फ एक व्यक्ति को श्रेय नहीं दे सकते क्योंकि हर किसी ने कड़ी मेहनत की है। जब से जीजी (गौतम गंभीर) सर आए हैं, बहुत सारी चीजें बदल गई हैं।

सुनील (नारायण) को पारी का आगाज करने के लिए कहा गया और उन्होंने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बल्लेबाजों ने अच्छा खेला और गेंदबाजी शानदार रही। वेंकी (वेंकटेश अय्यर) ने आखिरी के पांच-छह मैचों से वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। कुल मिलाकर, सभी ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।’’

भारतीय विकेटकीपर और आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने ‘जियो सिनेमा’ पर शिखर धवन की मेजबानी वाले नये कार्यक्रम ‘धवन करेंगे’ में अपने क्रिकेटर बनने का श्रेय पिता को दिया। दिसंबर 2022 में भीषण कार दुर्घटना में गंभीर रूप से चोटिल होने के बाद आईपीएल के इस सत्र से खेल में वापसी करने वाले पंत ने कहा कि उनके पिता ने एक बार उन्हें काफी महंगा बल्ला दिलाया था।

जिससे उनकी मां नाराज हो गयी थी। पंत ने कहा, ‘‘क्रिकेटर बनना मेरे पिता का सपना था और मुझे खुशी है कि मैं इसे पूरा कर सका। मैं जब पांचवीं कक्षा में था तब मैंने तय कर लिया था कि मुझे क्रिकेटर बनना है। मेरे पिता ने मुझे 14,000 रुपये का बल्ला उपहार में दिया और इससे मेरी मां बहुत नाराज हो गई थी।’’ पंत ने इस आईपीएल में 13 मैचों में तीन अर्धशतक और 155.40 की स्ट्राइक रेट से 446 रन बनाये। वह दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। उनकी टीम हालांकि छठे स्थान पर ही रही। 

Open in app