लाइव न्यूज़ :

राजस्थान: 20 जिलों के 3035 वार्डों की मतगणना में सत्ताधारी कांग्रेस को बढ़त, जानें अब तक के रुझान

By भाषा | Published: January 31, 2021 3:42 PM

राजस्थान के निकाय चुनाव में कांग्रेस को बढ़त मिलता दिख रहा है। यहां अब तक के काउंटिंग में 235 सीटों पर निर्दलीय सदस्यों ने जीत दर्ज की है।

Open in App
ठळक मुद्देहनुमानगढ़ निकाय चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए निराशाजनक रहे हैं।हनुमानगढ़ में भाजपा को पांचों पालिकाओं में से किसी में भी बहुमत हासिल नहीं हुआ है।

जयपुर: राजस्थान में 20 जिलों के 90 निकायों के चुनाव की मतगणना में सत्ताधारी कांग्रेस बढ़त बनाये हुए है। राज्य में 90 स्थानीय निकायों के 3035 वार्डों में से 994 वार्डों के घोषित परिणामों में कांग्रेस ने 398 वार्डों में जीत दर्ज की है वहीं भाजपा ने 333 वार्डों में, 14 पर राकांपा और 12 पर आरएलपी ने जीत हासिल की है।

माकपा और बसपा ने एक-एक सीट पर और 235 सीटों पर निर्दलीय सदस्यों ने जीत दर्ज की है। राज्य के 20 जिलों अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर के 90 निकायों (1 नगर निगम, 9 नगर परिषद और 80 नगर पालिका) में बृहस्पतिवार को मतदान हुआ था।  

मिल रही जानकारी के मुताबिक, हनुमानगढ़ निकाय चुनाव के नतीजे भाजपा के लिए निराशाजनक रहे हैं। भाजपा को पांचों पालिकाओं में से किसी में भी बहुमत हासिल नहीं हुआ है।

संगरिया में 35 वार्डों में लड़ी भाजपा को सिर्फ तीन सीटें मिलीं। हनुमानगढ़ नगरपालिका भादरा में निर्दलीयों को बहुमत मिला है। भादरा में 40 में से 26 पर निर्दलीय जीते हैं। संगरिया में 35 में से 27 पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है।

पीलीबंगा में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। पीलीबंगा में 35 में से 17 सीटों पर जीतकर कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनी है। रावतसर में निर्दलीयों को बहुमत मिला है। रावतसर में 35 में से 15 वार्डों में निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है।

इसके अलावा, नोहर में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिला है। 40 वार्डों में 21 पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते हैं। कुल 185 वार्डों में से 92 पर निर्दलीय उम्मीदवार जीते हैं।

टॅग्स :राजस्थानकांग्रेसविजयी उम्मीदवारों की सूची
Open in App

संबंधित खबरें

भारतVIDEO: 'मैं AAP को वोट दूंगा, अरविंद केजरीवाल कांग्रेस को वोट देंगे', दिल्ली की एक चुनावी रैली में बोले राहुल गांधी

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

भारतUP Lok Sabha Elections 2024: भाजपा को आखिर में 400 पार की आवश्‍यकता क्‍यों पड़ी, स्वाति मालीवाल को लेकर पूछे सवाल का दिग्विजय सिंह ने नहीं दिया जवाब

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

भारतझारखंड उच्च न्यायालय ने राहुल गांधी पर लगाया जुर्माना, दो सप्ताह के भीतर नहीं जमा करने पर बढ़ेगी मुसीबत, जानें मामला

राजनीति अधिक खबरें

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास

राजनीतिKanpur LS polls 2024: रोडशो, जयकार और फूलों से स्वागत, पीएम मोदी ने कानपुर में भाजपा प्रत्याशी अवस्थी के समर्थन में किया रोड शो