राजस्थान में कोविड-19 के खिलाफ उठाए गए कदमों से केंद्रीय दल संतुष्ट : स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा

By भाषा | Published: April 22, 2020 08:47 PM2020-04-22T20:47:52+5:302020-04-22T20:47:52+5:30

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने राज्य की भाजपा इकाई पर कोरोना वायरस को लेकर ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि प्रदेश के दौरे पर आया केंद्रीय दल कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए अशोक गहलोत सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों से संतुष्ट है।

Rajasthan Health Minister Raghu Sharma said Central parties satisfied with steps taken against Kovid-19 | राजस्थान में कोविड-19 के खिलाफ उठाए गए कदमों से केंद्रीय दल संतुष्ट : स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा

शर्मा ने यह भी कहा कि राज्यों में स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाने के लिए केंद्र की ओर से पर्याप्त धन उपलब्ध कराया जाना चाहिए। (file-photo)

Highlightsराजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने राज्य की भाजपा इकाई पर कोरोना वायरस को लेकर ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाया है।राज्यों में स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाने के लिए केंद्र की ओर से पर्याप्त धन उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

नयी दिल्ली: राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने राज्य की भाजपा इकाई पर कोरोना वायरस को लेकर ‘गंदी राजनीति’ करने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि प्रदेश के दौरे पर आया केंद्रीय दल कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए अशोक गहलोत सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों से संतुष्ट है। शर्मा ने यह भी कहा कि राज्यों में स्वास्थ्य सेवाओं को उन्नत बनाने के लिए केंद्र की ओर से पर्याप्त धन उपलब्ध कराया जाना चाहिए।

उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमारे यहां केंद्रीय दल आया है। हमने उनसे कहा कि आप जहां जाना चाहते हैं वहां जाइए, और देखिए कि हम क्या कर रहे हैं। वे संतुष्ट थे।’’ गौरतलब है कि राजस्थान में लॉकडाउन के उल्लंघन के मामलों और तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय दल को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने उस वक्त यह बयान दिया है जब पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने इसी तरह के एक दल के प्रदेश दौरे पर आपत्ति जताई है।

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ‘‘हम राज्य में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। हम कोई राजनीति नहीं कर रहे हैं। लेकिन भाजपा गंदी राजनीति कर रही है। वह सोशल मीडिया का दुरुपयोग कर रही है।’’ शर्मा ने एक सवाल के जवाब में यह भी कहा कि राजस्थान में कोरोना वायरस का संक्रमण तीसरे चरण में नहीं पहुंचा है।

उनके मुताबिक, राज्य में कुल 61,500 से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है जो किसी भी प्रदेश के मुकाबले ज्यादा है। उन्होंने कहा, ‘‘पूरे देश में भीलवाड़ा मॉडल की चर्चा हो रही है। कनाडा के राजदूत ने भी अपने देश में कोविड-19 के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह मॉडल लागू करने की सिफारिश की है।’’ शर्मा ने केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए प्रदेशों को पर्याप्त धन दे और राज्यों में अनाज की कमी दूर करने के लिए भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के गोदामों को खोल दे। 

Web Title: Rajasthan Health Minister Raghu Sharma said Central parties satisfied with steps taken against Kovid-19

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे