सुशांत केस CBI को ट्रांसफर किए जाने पर संबित पात्रा ने कहा- दोस्तों जल्दी ही सुनेंगे महाराष्ट्र सरकार जा “रिया” है

By अनुराग आनंद | Published: August 19, 2020 01:46 PM2020-08-19T13:46:16+5:302020-08-19T13:46:16+5:30

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद एक ट्वीट में संबित पात्रा ने कहा कि सुनने में आया है महाराष्ट्र सरकार अब रो “रिया” है!

On transferring Sushant singh rajput case to CBI, Sambit Patra said- friends will soon hear Maharashtra government is going "Riya" | सुशांत केस CBI को ट्रांसफर किए जाने पर संबित पात्रा ने कहा- दोस्तों जल्दी ही सुनेंगे महाराष्ट्र सरकार जा “रिया” है

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा (फाइल फोटो)

Highlightsफैसला सुनाते हुए जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि पटना में एफआईआर दर्ज होना भी कानूनी रूप से सही था।फैसला सुनाते हुए जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि पटना में एफआईआर दर्ज होना भी कानूनी रूप से सही था।सुशांत के पिता ने 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में रिया और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया है। केस को ट्रांसफर करते हुए कोर्ट ने कहा है कि मुंबई पुलिस जांच में सीबीआई को मदद करे। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा है कि बिहार पुलिस सही एंगल से जांच कर रही थी। अब इस मामले में भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किया है। 

संबित पात्रा ने ट्वीट कर महाराष्ट्र सरकार को निशाने पर लिया है। संबित ने कहा है कि पहले महाराष्ट्र सरकार सो “रिया” था।, फिर संजय राउत सुशांत परिवार को धो “रिया” था।, अब मुंबई में सरकार रो “रिया” है।, दोस्तों जल्दी ही सुनेंगे महाराष्ट्र सरकार जा “रिया” है। 

इससे पहले एक ट्वीट में संबित पात्रा ने कहा कि सुनने में आया है महाराष्ट्र सरकार अब रो “रिया” है! इसके अलावा, तीसरे ट्वीट में पात्रा ने कहा कि SHIV SENA= SONIA + RHEA = SORHEA SENA (सोरिया सेना माने ऐसी सेना जो सो रही हो।)

सुशांत सिंह राजपूत केस की CBI जांच पर संजय राउत ने कहा-पहले दिन से हो रही है राजनीति

सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि मुंबई पुलिस ने सही तरीके से मामले की जांच की है। मुंबई पुलिस को उनके ही राज्य के नेता बदनाम कर रहे हैं तो ये सही नहीं है। सच और न्याय की जांच हमेशा जीत होती है, जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सही नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राजनीतिक बयान देना सही नहीं।सुशांत केस में पहले दिन से राजनीति हो रही है। महाराष्ट्र की परंपरा है कि हर किसी को न्याय मिले. कोई भी कानून से ऊपर नहीं है। वहीं , आदित्य ठाकरे के केस में नाम आने पर वह सवाल से बचते नजर आए।

पढ़ें सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में क्या-क्या कहा? 

सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण किशोर सिंह ने पटना में एफआईआर दर्ज करायी थी। न्यायमूर्ति ऋषिकेश रॉय की एकल पीठ ने अपने फैसले में कहा कि बिहार सरकार इस मामले को जांच के लिये सीबीआई को हस्तांतरित करने में सक्षम थी। उन्होंने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता की शिकायत पर बिहार पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करना सही था और इसे सीबीआई को सौंपना विधिसम्मत था। शीर्ष अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की याचिका पर यह फैसला सुनाया। रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज मामला मुंबई हस्तांतरित करने का अनुरोध करते हुए अपनी याचिका में कहा था कि मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में काफी जांच कर चुकी है।

सुशांत सिंह राजपूत के पिता के वकील विका सिंह ने कहा, आज सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के लिए बड़ी जीत है। सुप्रीम कोर्ट ने आज बड़े स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि मुंबई पुलिस ने जो जांच की थी उसका दायरा बहुत सीमित था। 

विकास सिंह ने यह भी कहा, कोर्ट ने सबसे बड़ी बात ये कही है कि हम CBI जांच को अपने कोर्ट का भी स्टैम्प दे रहे हैं और कोर्ट की तरफ से भी कह रहे हैं कि जांच CBI से होनी चाहिए। कोर्ट ने ये भी कहा है कि कोई भी मामला जो सुशांत सिंह से जुड़ा है अगर उसमें कोई FIR दर्ज होती है तो वो जांच भी CBI ही करेगी। 

 

Web Title: On transferring Sushant singh rajput case to CBI, Sambit Patra said- friends will soon hear Maharashtra government is going "Riya"

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे