कांग्रेस नेता का महामारी से बचने का अनोखा उपाए, 'हनुमान चालीसा पढ़ो, कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा कोरोना'

By पल्लवी कुमारी | Published: June 12, 2020 10:55 AM2020-06-12T10:55:12+5:302020-06-12T10:55:12+5:30

मध्य प्रदेश के कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने पहली बार हनुमान चालीसा को लेकर ऐसा भाषण नहीं दिया है, इससे पहले भी रमेश सक्सेना ने 2018 में बारिश और ओलावृष्टि के दौरान फसलों को क्षतिग्रस्त होने से रोकने के लिए लोगों से 500 बार हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए कहा था।

MP congress leader and EX MLA Ramesh Saxena says read hanuman chalisa covid-19 will not effect | कांग्रेस नेता का महामारी से बचने का अनोखा उपाए, 'हनुमान चालीसा पढ़ो, कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा कोरोना'

Ramesh Saxena (File Photo)

Highlightsरमेश सक्सेना बीजेपी छोड़ पिछले साल 2019 जनवरी में कांग्रेस में शामिल हुए थे। रमेश सक्सेना 1993 से 2008  तक चार बार विधायक रह चुके हैं। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 192 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 10,241 तक पहुंच गई है।

भोपाल: मध्य प्रदेश के कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक रमेश सक्सेना ने कोरोना वायरस से बचने का एक अनोख तरीका सुझाया है। रमेश सक्सेना ने कहा है कि हनुमान चालीसा पढ़ो, कोरोना वायरस आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाएगा। एक टीवी चैनले को दिए इंटरव्यू में रमेश सक्सेना ने कहा, हनुमान चालीसा का पाठ करने से लोगों को कोरोना वायरस बीमारी से बचाना जा सकता है। बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए रमेश सक्सेना ने कहा,''मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि अगर किसी भी परिवार के सदस्य 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए एक साथ बैठते हैं, जिसमें मुश्किल से आधे घंटे लगते हैं तो उन्हें कोरोना छू नहीं सकता है।''

रमेश सक्सेना ने ट्वीट कर कहा,  कोविड-19 से लड़ाई में हर व्यक्ति हनुमान चालीसा का पाठ करे। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने हनुमान चालीसा का चोपाई भी शेयर किया और लिखा, ''नासे रोग हरे सभ पीड़ा,जो सुमिरे हनुमंत बलबीरा'' कोरोना संकट काल में सोशल डिस्टेंसिनग का पालन करते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कांग्रेस नेता रमेश सक्सेना के बयान पर बीजेपी ने दी प्रतिक्रिया

बीजेपी की राज्य इकाई के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा, पवित्र ग्रंथों और भगवान में हमारी आस्था हमारे मनोबल को बढ़ावा देती है लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि हम डॉक्टरों से इलाज करवाना बंद कर दें। भगवान में आस्था इंसान का मनोबल बढ़ाती है लेकिन इसका कतई ये मतलब नहीं है कि इससे कोविड-19 के मरीज ठीक हो जाऐंगे। 

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/madhya-pardesh/'>मध्य प्रदेश</a> के कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक रमेश सक्सेना (फाइल फोटो)
मध्य प्रदेश के कांग्रेस के नेता और पूर्व विधायक रमेश सक्सेना (फाइल फोटो)

1993 से 2008 तक चार बार विधायक रहे चुके हैं रमेश सक्सेना

रमेश सक्सेना 1993 से 2008  तक चार बार विधायक रह चुके हैं। जिसमें से एक बार निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में और तीन बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के टिकट पर। रमेश सक्सेना बीजेपी छोड़ पिछले साल जनवरी में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के ताजा अपडेट 

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 192 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या 10,241 तक पहुंच गई। राज्य में पिछले 24 घंटें में इस बीमारी से चार और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 431 हो गई है। यह जानकारी मध्य प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने दी है। 

Coronavirus प्रतीकात्मक तस्वीर
Coronavirus प्रतीकात्मक तस्वीर

अधिकारी ने बताया, पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में दो और बुरहानपुर एवं छिन्दवाड़ा में एक—एक मरीज की मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया राज्य में अब तक कोरोना वायरस से सबसे अधिक 163 मौत इन्दौर में हुई है। उज्जैन में 64, भोपाल में 66, बुरहानपुर में 20, खंडवा में 17, खरगोन में 13, सागर में 13, जबलपुर में 11, देवास एवं मंदसौर में नौ-नौ लोगों की मौत हुई है। बाकी मौतें अन्य जिलों में हुई हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश के कुल 52 में से 51 जिलों के लोग अब तक कोविड-19 से संक्रमित पाये गये हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में कुल 1,026 निरूद्ध क्षेत्र हैं।

Web Title: MP congress leader and EX MLA Ramesh Saxena says read hanuman chalisa covid-19 will not effect

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे