कोरोना वायरस से संक्रमित गुजरात के वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता बदरुद्दीन शेख का निधन, पार्टी ने जताया शोक

By पल्लवी कुमारी | Published: April 27, 2020 07:58 AM2020-04-27T07:58:36+5:302020-04-27T07:58:36+5:30

गुजरात में भी कोरोना का कहर जारी है। यहां अभी तक 3,301 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है और 151 लोगों की मौत हुई है।

Gujarat Congress leader Badruddin Shaikh dies of Covid-19 | कोरोना वायरस से संक्रमित गुजरात के वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता बदरुद्दीन शेख का निधन, पार्टी ने जताया शोक

Badruddin Shaikh (File Photo) Congress leader

Highlights 67 वर्षीय बदरुद्दीन शेख पिछले एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता शक्ति सिंह गोहिल ने ट्वीट के जरिए बदरुद्दीन शेख के निधक की जानकारी दी।

अहमदाबाद:  कोरोना वायरस संक्रमित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और अहमदाबाद नगर निगम में कांग्रेस के पार्षद बदरुद्दीन शेख का निधन हो गया। बदरुद्दीन शेख का निधन रविवार (26 अप्रैल) की रात में हुआ। बदरुद्दीन शेख ने अहमदाबाद के एसवीपी अस्पताल में आखिरी सांस ली। 67 वर्षीय बदरुद्दीन शेख पिछले एक हफ्ते से वेंटिलेटर पर थे। बदरुद्दीन शेख 15 अप्रैल को कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। उन्हें उच्च रक्तचाप और मधुमेह था, और हाल ही में उनके हार्ट की सर्जरी भी हुई थी।

एएमसी नेता प्रतिपक्ष दिनेश शर्मा ने कहा कि उन्होंने शेख का इलाज कर रहे डॉक्टर से बात की थी तो उन्होंने कहा था कि दो दिन पहले बदरुद्दीन शेख को निमोनिया भी हो गया था। तीन बार डायलिसिस भी हुआ था।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और राष्ट्रीय प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने ट्वीट के जरिए बदरुद्दीन शेख के निधक की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ''आज मेरे पास शब्द नहीं है। बदरुभाई को गुजरात कांग्रेस के मजबूत पिलर माने जाते थे। कांग्रेस परिवार में सीनियर नेता बदरू को हम पिछले 40 वर्षों से जानते थे जब वे यूथ कांग्रेस में थे। वह लगातार गरीबों के लिए काम करते थे और कोविड-19 संक्रमण की गिरफ्त में आ गए थे।''

गुजरात में कोविड-19 के 230 नए मामले, मरने वालों की संख्या 151 हुई

गुजरात में रविवार को कोविड-19 के 230 नए मामले आने के बाद राज्य में अभी तक 3,301 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वहीं राज्य में आज संक्रमण से 18 और लोगों की मौत हुई है, जिसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 151 हो गई है।

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि आज आए 230 नए मामलों में से 178 अकेले अहमदाबाद के हैं। शहर में अभी तक 2,181 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। अधिकारी ने बताया कि राज्य में संक्रमण से आज 18 लोगों की मौत हुई है, सभी मौतें अहमदाबाद में हुई हैं। जिले में अभी तक 104 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है। उन्होंने बताया कि 18 में से 10 लोग अन्य बीमारियों से भी ग्रस्त थे।

स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव जयंती रवि ने बताया, ‘‘अहमदाबाद के अलावा सूरत में 10, आणंद में आठ, गांधीनगर में दो, राजकोट और वड़ोदरा में चार-चार, बनासकांठा, खेड़ा, नवसारी और पाटण में एक-एक नए मामले आए हैं।’’ रविवार को 31 मरीजों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अभी तक कुल 313 मरीज संक्रमण मुक्त हुए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य में अभी 2,831 मरीजों का इलाज चल रहा है जिनमें से 27 वेंटिलेटर पर हैं। 

Web Title: Gujarat Congress leader Badruddin Shaikh dies of Covid-19

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे