पूर्व भाजपा नेता कृषाणु मित्रा तृणमूल कांग्रेस में शामिल

By भाषा | Published: August 17, 2020 09:06 PM2020-08-17T21:06:24+5:302020-08-17T21:06:24+5:30

करीब ढाई दशक तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहने के बाद मित्रा 2010 में भाजपा की प्रदेश इकाई में शामिल हो गये थे

Former BJP leader Krishnu Mitra joins Trinamool Congress | पूर्व भाजपा नेता कृषाणु मित्रा तृणमूल कांग्रेस में शामिल

लोकमत फाइल फोटो

Highlights उन्हें 2014 में मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता बनाया गया था। उन्होंने 2016 में भाजपा के टिकट पर कमारहटी से विधानसभा चुनाव लड़ा था। 

केंद्र की भाजपा सरकार पर अपने वादों को पूरा नहीं करने और पश्चिम बंगाल के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए पूर्व पार्टी नेता कृषाणु मित्रा सोमवार को यहां तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये। कभी भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता रहे मित्रा को एक कार्यक्रम में राज्य के शिक्षा मंत्री और तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने पार्टी का झंडा प्रदान किया। इस मौके पर तृणमूल के कई वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी मौजूद थे।

चटर्जी ने कहा, ‘‘ आज कृषाणु मित्रा हमारी पार्टी में शामिल हो रहे हैं। हम तृणमूल कांग्रेस परिवार में उनका स्वागत करते हैं।’’ भाजपा के कुछ नेताओं से मतभेद होने के चलते 2017 में पार्टी छोड़ने वाले मित्रा ने कहा, ‘‘ तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल में एकमात्र ऐसी पार्टी है जो लड़ सकती है और बंगालियों के हितों की रक्षा कर सकती है। हमने पिछले छह सालों में देखा कि कैसे केंद्र ने अपने एक भी चुनावी वादे को पूरा नहीं किया और कैसे बंगाल को वंचित रखने का प्रयास किया गया।’’

करीब ढाई दशक तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहने के बाद मित्रा 2010 में भाजपा की प्रदेश इकाई में शामिल हो गये थे और उन्हें 2014 में मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता बनाया गया था। उन्होंने 2016 में भाजपा के टिकट पर कमारहटी से विधानसभा चुनाव लड़ा था। 

Web Title: Former BJP leader Krishnu Mitra joins Trinamool Congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे