दिल्ली चुनावः सुखबीर बादल बोले, हमने कभी भी बीजेपी से गठबंधन नहीं तोड़ा, हमारा गठबंधन पुराना है, नड्डा ने कहा-धन्यवाद

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 29, 2020 05:17 PM2020-01-29T17:17:51+5:302020-01-29T17:18:17+5:30

इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का अकाली दल के साथ सबसे पुराना और मजबूत गठबंधन है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है।

Delhi elections: Sukhbir Badal said, we have never broken alliance with BJP, our alliance is old, Nadda said thank you | दिल्ली चुनावः सुखबीर बादल बोले, हमने कभी भी बीजेपी से गठबंधन नहीं तोड़ा, हमारा गठबंधन पुराना है, नड्डा ने कहा-धन्यवाद

मैं धन्यवाद देता हूं शिरोमणि अकाली दल का, जिसने दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है।

Highlights शिरोमणि अकाली दल चीफ सुखबीर सिंह बादल ने कहा, हमने कभी भी बीजेपी से गठबंधन नहीं तोड़ा। नड्डा ने कहा कि देश की आवश्यकता पर शिरोमणि अकाली दल हमेशा आगे आता रहा है और भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल होता रहा है।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल ने भाजपा को समर्थन देने का फैसला किया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को इसकी घोषणा की।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ भाजपा के साथ शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है। देश की जरूरतों के समय अकाली दल हमेशा आगे आता है।’’ उन्होंने कहा कि आज अकाली दल ने दिल्ली में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है और हम इसके लिये उनके आभारी हैं।

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने कहा कि हम भाजपा को चुनाव में समर्थन दे रहे हैं। भाजपा के साथ हमारा गठबंधन राजनीतिक नहीं बल्कि भावनात्मक है, दोनों दलों का गठबंधन देश और पंजाब के हित एवं भविष्य तथा शांति के लिये है। इसमें लेन देन की कोई बात नहीं है।

उन्होंने कहा कि कुछ संवादहीनता की स्थिति थी और यह दूर हो गयी है। हमारी पार्टी के सभी कार्यकर्ता पूरी ताकत से भाजपा के लिये जुटेंगे। नड्डा और सुखबीर बादल के बीच संवाददाता सम्मेलन से पहले लम्बी वार्ता हुई। अकाली दल के दिल्ली का चुनाव नहीं लड़ने के निर्णय के बाद कई तरह की अटकलें सामने आ रही थी।

बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करतारपुर कारिडोर सहित अनेक कार्यो को आगे बढ़ाया है। शिरोमणि अकाली दल प्रमुख ने कहा कि हम संशोधित नागरिकता कानून के समर्थक है। पाकिस्तान और तालिबान के दौर में अफगानिस्तान से प्रताडि़त होकर आएं वहां के सिखों एवं अल्पसंख्यकों के मुद्दे को हमने लगातार उठाया। हमने मांग की थी कि इन्हें नागरिकता दी जाए।

दिल्ली विधानसभा चुनाव में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर अकाली दल ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया था। आज दिल्ली में अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि वह चुनाव में भाजपा को समर्थन करेंगे। 

इस बीच भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का अकाली दल के साथ सबसे पुराना और मजबूत गठबंधन है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, बीजेपी और अकाली दल का गठबंधन सबसे पुराना और मजबूत है। दिल्ली चुनाव में समर्थन के लिए मैं अकाली दल को धन्यवाद देता हूं। शिरोमणि अकाली दल चीफ सुखबीर सिंह बादल ने कहा, हमने कभी भी बीजेपी से गठबंधन नहीं तोड़ा। उन्होंने दिल्ली में भी पूरे समर्थन का ऐलान किया है।

जेपी नड्डा ने कहा कि देश की आवश्यकता पर शिरोमणि अकाली दल हमेशा आगे आता रहा है और भाजपा के साथ गठबंधन में शामिल होता रहा है। मैं धन्यवाद देता हूं शिरोमणि अकाली दल का, जिसने दिल्ली के विधानसभा चुनाव में भाजपा को समर्थन देने का निर्णय किया है।

मैं यह भी विश्वास दिलाता हूं कि यह गठबंधन आगे भी मजबूती से चलेगा। हमें आशा है कि दिल्ली चुनाव में सिख समुदाय का हमें समर्थन मिलेगा। सुखबीर जी ने भी यह भरोसा दिलाया है। SAD चीफ एसएस बादल: हमने कभी गठबंधन नहीं तोड़ा। हमने सिर्फ अलग से चुनाव लड़ने का फैसला किया। हम शुरू से ही सीएए का समर्थन कर रहे हैं। हम पाक, अफगानिस्तान में उत्पीड़न के शिकार सिखों को नागरिकता देने के लिए राजनाथ सिंह और अमित शाह के पास गए है। 

शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने कहा कि शिअद-भाजपा गठबंधन केवल एक राजनीतिक गठबंधन नहीं है। यह पंजाब और देश के शांति, भविष्य और हितों के लिए भावनाओं से बंधा है। कुछ गलतफहमियां थीं जिन्हें सुलझा लिया गया है।

 

Read in English

Web Title: Delhi elections: Sukhbir Badal said, we have never broken alliance with BJP, our alliance is old, Nadda said thank you

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे