कोविड-19 का प्रकोपः भाजपा ने कहा-आप कहां छिपी थीं ममता जी, लोग जानना चाह रहे हैं, क्या कर रही हैं?

By भाषा | Published: May 11, 2020 03:45 PM2020-05-11T15:45:00+5:302020-05-11T15:45:12+5:30

भाजपा ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है। बंगाल के प्रभारी और भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि राज्य की जनता पूछ रही हैं कि सीएम ममता बनर्जी कहां हैं।

Corona virus India lockdown West Bengal BJP blasts 'missing' Mamata Banerjee TMC fumes over Amit Shah letter migrants | कोविड-19 का प्रकोपः भाजपा ने कहा-आप कहां छिपी थीं ममता जी, लोग जानना चाह रहे हैं, क्या कर रही हैं?

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने कोरोना वायरस के रोगियों की वास्तविक संख्या ‘‘छुपाई’’ और लोगों को ‘‘गुमराह’’ किया। (file photo)

Highlightsभाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, पश्चिम बंगाल में जब कोविड-19 का प्रकोप था तो आप कहां छिपी थीं ममता जी?लोग जानना चाहते हैं कि आप कहां हैं और आप क्या कर रही हैं? राज्य के लोग और बाहर रह रहे बंगाली मजदूर आपसे सहयोग मांग रहे हैं।

नई दिल्ली/कोलकाताः भाजपा ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आरोप लगाया कि वह वास्तविक आंकड़ों को ‘‘छुपाकर’’ राज्य में कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हालात के बारे में लोगों को ‘‘गुमराह’’ कर रही हैं।

भाजपा के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘पश्चिम बंगाल में जब कोविड-19 का प्रकोप था तो आप कहां छिपी थीं ममता जी? आपके राज्य के लोग जानना चाहते हैं कि आप कहां हैं और आप क्या कर रही हैं? राज्य के लोग और बाहर रह रहे बंगाली मजदूर आपसे सहयोग मांग रहे हैं।’’

पूर्वी राज्य के पार्टी मामलों के प्रभारी विजयवर्गीय ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ने कोरोना वायरस के रोगियों की वास्तविक संख्या ‘‘छुपाई’’ और लोगों को ‘‘गुमराह’’ किया। उन्होंने दावा किया कि केंद्र से प्राप्त राशन में ‘‘भ्रष्टाचार’’ किया गया जबकि जरूरतमंद लोग ‘‘भूखे’’ रह गए।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों को सुरक्षा नहीं दी गई। राज्य में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच भाजपा और तृणमूल कांग्रेस तीखे शब्दयुद्ध में संलिप्त हैं। भाजपा ने उनकी सरकार पर संकट को ठीक से नहीं संभालने का आरोप लगाया है जबकि टीएमसी ने कहा है कि भगवा दल ने राजनीतिक उद्देश्य से केंद्र सरकार की मशीनरी का इस्तेमाल किया है।

पश्चिम बंगाल में विपक्षी दल भाजपा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर रविवार को आरोप लगाया कि वह “छिप गयी हैं” और उनके मंत्री कोविड-19 से जुड़े मामलों का आरोप केंद्र पर मढ़ने के लिये “चिल्ला” रहे हैं। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव राहुल सिन्हा ने आरोप लगाया कि राज्य अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है लेकिन मुख्य सचिव राजीव सिन्हा भी सार्वजनिक रूप से नजर नहीं आ रहे हैं।

भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि मुख्यमंत्री “छिप गई हैं” और उनके मंत्री कोविड-19 से जुड़ी विभिन्न स्थितियों और देश के अन्य हिस्सों में फंसे राज्य के प्रवासी कामगारों के दर्द को लेकर केंद्र पर आरोप मढ़ने के लिये चिल्ला रहे हैं।

उन्होंने कहा कि रेल मंत्रालय ने अन्य राज्यों में फंसे बंगाल के लोगों को वापस लाने के लिये आठ विशेष ट्रेनों की व्यवस्था की है। सिन्हा ने आरोप लगाया, “राज्य में कोरोना वायरस संकट के बीच मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव कहां चले गए? इस स्थिति में दोनों की तरफ से कोई संवाद या बयान नहीं आया है।”

उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात में जब राज्य के सैकड़ों लोग बीमारी की चपेट में आ रहे हैं, मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव की सरकार पर मजबूत पकड़ होनी चाहिए। गृह सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने शनिवार को कहा कि राज्य में वायरस संक्रमण के अब तक 1786 मामले सामने आ चुके हैं जबकि मरने वालों का आंकड़ा 100 के करीब पहुंच रहा है। 

Web Title: Corona virus India lockdown West Bengal BJP blasts 'missing' Mamata Banerjee TMC fumes over Amit Shah letter migrants

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे