मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा, 'जुलाई -अगस्त तक कोरोना की चपेट में होगी देश की 58 फ़ीसदी आबादी' 

By शीलेष शर्मा | Published: April 10, 2020 07:43 PM2020-04-10T19:43:44+5:302020-04-10T19:43:44+5:30

कैप्टन ने इस जानकारी का आधार बताते हुये दावा किया कि डॉक्टरों ,विशेषज्ञों के गठित उच्च स्तरीय ग्रुप ने कोरोना संक्रमण फ़ैलने को लेकर जो अध्यन किया है।

Chief Minister Captain Amarinder Singh said, 'Corona will be hit by 58 percent of the country by July-August' | मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा, 'जुलाई -अगस्त तक कोरोना की चपेट में होगी देश की 58 फ़ीसदी आबादी' 

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा, 'जुलाई -अगस्त तक कोरोना की चपेट में होगी देश की 58 फ़ीसदी आबादी' 

Highlightsलॉकडॉउन की अवधि को लेकर कैप्टन ने कहा कि वर्तमान हालातों में पूरी तरह लॉक डॉउन हटाने की बात सोची ही नहीं जा सकती।केंद्र से सभी राज्यों को कोरोना से निपटने के लिये पैकेज घोषित करने की भी मांग की। 

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संक्रमित लोगों की तेज़ी से बढ़ती संख्या के बीच पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने देश की चिंताओं को बड़ा दिया है कि यह तो कोरोना की शुरुआत है जुलाई -अगस्त आते -आते यह महामारी अपना विकराल रूप ले लेगी तथा वर्ष के अंत तक इसका प्रभाव रहेगा। 

मुख्यमंत्री ने साफ़ किया जुलाई तक देश की 58 फ़ीसदी आबादी कोरोना संक्रमण का शिकार होगी। कैप्टन ने इस जानकारी का आधार बताते हुये दावा किया कि डॉक्टरों ,विशेषज्ञों के गठित उच्च स्तरीय ग्रुप ने कोरोना संक्रमण फ़ैलने को लेकर जो अध्यन किया है उसी अध्यन पर आधारित रिपॉर्ट में यह संकेत दिये गये है जिसकी पूरी जानकारी  सरकार के पास है। उनका मानना था कि शीघ्र यह रिपोर्ट सरकार को प्राप्त हो जायगी।

अमरेंद्र सिंह ने दो टूक शब्दों में कहा कि केंद्र सरकार ने पूरे देश के लिये 15 हज़ार करोड़ देने की जो घोषणा की है वह अपर्याप्त ही नहीं आधार हीन है ,इतना बड़ा देश ,महामारी का संकट और 15 हज़ार करोड़ ,कल मुख्यमंत्रियों की प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक में पुरज़ोर ढंग से यह मुद्दा राज्य सरकारें उठायेंगी ,उनकी यह भी दलील थी कि देश के किसी राज्य के पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं। 

लॉकडॉउन की अवधि को लेकर कैप्टन ने कहा कि वर्तमान हालातों में पूरी तरह लॉक डॉउन हटाने की बात सोची ही नहीं जा सकती,वे स्वयं लॉकडॉउन को ज़ारी रखने के पक्ष में हैं लेकिन किसानों को विशेष रियायत दी जायेगी क्योंकि यह समय फ़सल काटने का है। उन्होंने केंद्र से सभी राज्यों को कोरोना से निपटने के लिये पैकेज घोषित करने की भी मांग की। 

Web Title: Chief Minister Captain Amarinder Singh said, 'Corona will be hit by 58 percent of the country by July-August'

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे