राजद के तीन विधायक उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिले, बिहार में गर्मायी सियासत, बड़ी टूट की लगाई जाने लगी हैं अटकलें

By एस पी सिन्हा | Published: February 2, 2021 05:14 PM2021-02-02T17:14:13+5:302021-02-02T17:16:41+5:30

असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के पांच विधायकों के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद सियासी पारा गर्म है.

bihar rjd three mlas lalu yadav party met deputy chief minister tar kishor prasad patna bjp jdu congress | राजद के तीन विधायक उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मिले, बिहार में गर्मायी सियासत, बड़ी टूट की लगाई जाने लगी हैं अटकलें

राजद ने कहा है कि उप मुख्यमंत्री से विपक्ष का मिलना-जुलना लगा रहता है. (file photo)

Highlightsसात दिनों में तीन बार रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा बिहार के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं.राजद विधायक चंद्रशेखर और विभा देवी उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मुलाकात करने उनके सरकारी आवास पांच देशरत्न पर पहुंचे थे. जनता दरबार में बैठे बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से राजद के तीन विधायकों का मिलना चर्चा का विषय बन गया है.

पटनाः बिहार में राष्‍ट्रीय जनता दल के तीन विधायकों की उप मुख्‍यमंत्री तार किशोर प्रसाद से मुलाकात को लेकर सियासी अटकलों का दौर तेज हो गया है.

आज राजद विधायक चंद्रशेखर और विभा देवी उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से मुलाकात करने उनके सरकारी आवास पांच देशरत्न पर पहुंचे थे. इसी के साथ राजनीतिक गलियारे में राजद में टूट होने की खबरें आने लगी है.

ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि राजद में बड़ी टूट हो सकती है. इनमें से दो विधायक आज पटना में आयोजित उप मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अचानक पहुंचे थे, जबकि एक विधायक ने उप मुख्यमंत्री से उनके आवास पर मुलाकात की थी. यहां उल्लेखनीय है कि बिहार में नीतीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर कयास तेज हो गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद सियासी पारा गर्म

कुछ दिन पहले असदुद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) के पांच विधायकों के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने के बाद सियासी पारा गर्म है. रही सही कसर उपेंद्र कुशवाहा ने पूरी कर दी है. सात दिनों में तीन बार रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा बिहार के मुख्यमंत्री से मुलाकात कर चुके हैं.

उनका भी सरकार में मंत्री बनने का कसाय तेज हो गया है. इस बीच आज जनता दरबार में बैठे बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से राजद के तीन विधायकों का मिलना चर्चा का विषय बन गया है. हालांकि, राजद ने कहा है कि उप मुख्यमंत्री से विपक्ष का मिलना-जुलना लगा रहता है.

भाजपा की नीतियां दूसरे नेताओं को प्रभावित करती हैं तो हमारे लिए अच्छी बात है

वहीं, उप मुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने कहा है कि अगर दूसरे दल के विधायक भी भाजपा की नीतियों से सहमत होकर उनकी पार्टी में आना चाहते हैं, तो वह इसका स्वागत करेंगे. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा की नीतियां दूसरे नेताओं को प्रभावित करती हैं तो हमारे लिए अच्छी बात है.

हालांकि उन्होंने इतना जरूर कहा कि आज राजद के विधायक के किसी ऐसे मसले पर बातचीत करने के लिए नहीं आए थे और ना ही कोई सियासी खिचड़ी पक्की है. एक दूसरे दलों के नेताओं का मिलना-जुलना लगा रहता है. प्राप्त जानकारी के अनुसार आज उप मुख्यमंत्री का जनता दरबार कार्यक्रम चल रहा था, तभी मधेपुरा से विधायक चंद्रशेखर और नवादा की विधायक विभा देवी वहां पहुंची. दोनों विधायकों ने उप मुख्यमंत्री से उनके कार्यालय में जाकर मुलाकात की.

बिहार के सियासी गलियारों में तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगीं

इसके बाद बिहार के सियासी गलियारों में तरह-तरह की अटकलें लगाई जाने लगीं. हालांकि राजद विधायकों और उप मुख्यमंत्री की मुलाकात का एजेंडा क्‍या था इस पर किसी ने भी कोई टिप्‍पणी नहीं की है. वजह साफ नहीं है. लेकिन बिहार के मौजूदा राजनीतिक माहौल में इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है.

वहीं, राजद विधायक रामविष्‍णु सिंह ने उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद से उनके आवास पर मुलाकात की. राजद विधायक विभा देवी ने मीडिया के सामने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया तो वहीं विधायक चंद्रशेखर का कहना था कि वे अपने क्षेत्र के किसी तरह के शिकायत को लेकर जनता दरबार में आये थे और किसी भी तरह की राजनीतिक बातें नहीं हुई थी.

मुलाकात के दौरान मधेपुरा के विकास को लेकर चर्चा हुई

उन्होंने कहा कि उनके उप मुख्यमंत्री से निजी सम्‍बन्‍ध हैं. यह मुलाकात इसी वजह से हुई. उन्‍होंने कहा कि मुलाकात के दौरान मधेपुरा के विकास को लेकर चर्चा हुई. राजद में किसी प्रकार की टूट की आशंकाओं को खारिज करते हुए विधायक ने कहा कि राजद कभी भी टूट नहीं सकता.

वहीं, तारकिशोर से मुलाकात को लेकर राजद खेमे से सफाई दी गई कि तीनों विधायक व्यक्तिगत कारणों से उप मुख्यमंत्री से मिलने गए थे. राजद के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि तारकिशोर प्रसाद सिर्फ भाजपा के नेता नही हैं, बल्कि बिहार के उप मुख्यमंत्री भी हैं. विपक्ष को भी कोई काम होगा तो मिलना जुलना लगा रहेगा. राजद के तीनों विधायक लालू प्रसाद के पक्के समर्थक हैं. इधर उधर जाने का सवाल नहीं उठता है.

Web Title: bihar rjd three mlas lalu yadav party met deputy chief minister tar kishor prasad patna bjp jdu congress

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे