लाइव न्यूज़ :

Bihar assembly elections 2020: बिहार में नया मोर्चा, पप्पू यादव और चंद्रशेखर आजाद में गठबंधन, 30 साल के महापाप को खत्म करना

By एस पी सिन्हा | Published: September 28, 2020 7:13 PM

बिहार में बदलाव के लिए बन गया प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन! बेईमान बीजेपी और लुटेरी नीतीश सरकार से बिहार को मिलकर दिलाएंगे निजात!

Open in App
ठळक मुद्देआजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हुई है. पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सब को लेकर चलने वाला गठबंधन बताया. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है. जाप अध्यक्ष ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है.

पटनाः जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर नया मोर्चा बनाया है. उन्होंने प्रगतिशील लोकतांत्रिक गठबंधन यानी पीडीए बनाने की घोषणा कर दी है.

इस गठबंधन में चंद्रशेखर आजाद की अध्यक्षता वाली आजाद समाज पार्टी, एमके फैजी के नेतृत्व वाली सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी यानी एसटीपीआई और बीपीएल मातंग की बहुजन मुक्ति पार्टी शामिल हुई है. गठबंधन का ऐलान करते हुए पप्पू यादव ने इसे मानवतावादी और सब को लेकर चलने वाला गठबंधन बताया. उन्होंने कहा कि यह गठबंधन 30 साल के महापाप को समाप्त करने के लिए बनाया गया है. 

अध्यक्ष ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही

जाप अध्यक्ष ने कहा कि उनकी बात राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी हो रही है, उनका भी इस गठबंधन में स्वागत है. उन्होंने कहा कि दो दिनों में इस गठबंधन में और पार्टियां शामिल होंगी. उन्होंने लोजपा और कांग्रेस को भी इस गठबंधन में शामिल होने की दावत दी. पप्पू यादव ने दो दिनों के बाद कॉमन कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाने की भी घोषणा की.

इस अवसर पर उन्होंने एनडीए और महागठबंधन दोनों को निशाना बनाते हुए कहा कि 30 साल का यह महापाप अब खत्म होना चाहिए. पप्पू यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर यह आरोप लगाया कि उन्होंने कोरोना वायरस और लॉकडाउन के दौरान गुजरात और दिल्ली में तड़पते बिहारियों की मदद नहीं की.

नीतीश कुमार पर रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया

उन्होंने नीतीश कुमार पर रघुवंश बाबू के अपमान का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लाश पर राजनीति कर रहे हैं. भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह पार्टी शिखंडी की तरह सब में खटास पैदा कर रही है. उनके अनुसार रामविलास पासवान और नीतीश कुमार के बीच विवाद पैदा करने वाली पार्टी भी भाजपा ही है. पप्पू यादव ने इस बात पर आपत्ति की कि नीतीश कुमार को रामविलास जी के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना नहीं है.

पप्पू यादव से जब यह सवाल किया गया कि क्या वह बिहार के किंग मेकर बनना चाहते हैं तो उन्होंने कहा कि वह किंग मेकर नहीं बल्कि बिहार के सबसे बडे सेवक हैं. इस अवसर पर आजाद समाज पार्टी के चंद्रशेखर आजाद ने भी सवालों का जवाब दिया. आजाद ने कहा कि जहां भी न्याय की लड़ाई लड़ी जाएगी, वह वहां जाएंगे.

उन्होंने कहा कि यह गठबंधन सांप्रदायिक ताकतों और जातीय हिंसा को रोकने के लिए बना है. आजाद ने कहा कि कुछ लोग अहंकार में हैं और वे एसी के कमरों से बाहर नहीं निकल पाते और अत्याचार के खिलाफ संघर्ष नहीं करते हैं. मौके पर एसडीपीआई के एमके फैजी और बीएमपी से वालमातंग जी मौजूद थे.

टॅग्स :बिहार विधान सभा चुनाव २०२०पटनापप्पू यादवनीतीश कुमारलालू प्रसाद यादवबिहारचन्द्रशेखर आज़ाद
Open in App

संबंधित खबरें

भारतBihar Exit Poll Result: नीतीश कुमार कमजोर कड़ी, बीजेपी को 13 से 15 और आरजेडी को 6 से 8 का अनुमान, जेडीयू की सीटें कम

भारतLalu Yadav-Rabri Devi 51st wedding anniversary: शादी की 51वीं सालगिरह, वोट डालकर लालू यादव और राबड़ी देवी ने मनाई...

भारतBIHAR Lok Sabha Elections 2024: तेजस्वी ने 300 सीटों पर जीत का किया दावा, लालू यादव ने परिवार पटना के वेटनरी कॉलेज स्थित मतदान केंद्र पर डाला वोट, देखें फोटो

ज़रा हटकेBuxar Kila Maidan: खाली कुर्सियों से नेताजी ने मांगे वोट, यूजर बोले, यहां सब कुछ संभव है, देखें वीडियो

भारतNORTH INDIA Heatwave: प्रचंड गर्मी, बचके रहना रे बाबा..., उप्र और बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए तैनात 25 कर्मचारी की मौत, 40 लोगों ने गंवा दी जान

राजनीति अधिक खबरें

राजनीतिसरकार की प्राथमिकताओं में नहीं किसानों की समस्याएं, राष्ट्रीय किसान मंच के अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने कहा

भारतPM Modi Nomination: इतने बजे नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी, जानिए समय चुनने के पीछे का महत्व

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: जानिए कौन हैं रमेश अवस्थी, 1990 से राजनीति में जुड़े....

राजनीतिLok Sabha Elections 2024: कानपुर में सीएम योगी की ललकार, कहा- तीसरी बार मोदी सरकार, अवस्थी को जिताएं

राजनीतिKanpur LS polls 2024: अक्षरा और मोनालिसा के रोड शो  में उमड़ा जनसैलाब, क्या टूटेगा जीत का रिकार्ड, अवस्थी रचेंगे इतिहास