पिछली सरकार के कामों के उद्घाटन में व्यस्त सीएम योगी: अखिलेश यादव

By कोमल बड़ोदेकर | Published: January 7, 2018 07:45 PM2018-01-07T19:45:57+5:302018-01-07T19:58:24+5:30

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा, यह सरकार हमारे कामों को अपना काम बता रही है। कमाल की सरकार है जो समाजवादी सरकार के कराए गए कामों के उद्घाटन में ही व्यस्त है।

Akhilesh Yadav: Chief Minister Yogi Adityanath busy in inauguration of works of previous government | पिछली सरकार के कामों के उद्घाटन में व्यस्त सीएम योगी: अखिलेश यादव

पिछली सरकार के कामों के उद्घाटन में व्यस्त सीएम योगी: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वे सपा सरकार के कार्यो का ही उद्घाटन करने में व्यस्त हैं। प्रदेश की योगी सरकार हमारे काम के ही उद्घाटन और शिलान्यास कर रही है। 

पद यात्रा के लिए तैयार अखिलेश
राजधानी के गोतमीनगर स्थित एक होटल में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में अखिलेश ने कहा, "हमने उत्तर प्रदेश में कई बार रथ चलाया है, कई जिलों में साइकिल चलाई, जिससे विकास की योजना बनी। जहां जरूरत थी, हमने काम किया। समाजवादी पार्टी नेताजी लेकर चले उसी को हम आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हमारा निरंतर प्रयास है कि सपा को राष्ट्रीय पार्टी कैसे बनाया जाए। सपा को राष्ट्रीय पार्टी बनाने के लिए जितनी यात्रा करनी पड़े, हम करेंगे। अगर पद यात्रा भी करनी पड़ेगी तो हम पार्टी को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए करेंगे।"

योगी सरकार ने गरीबों से छीना यह अधिकार
अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि, हमने ‘एक्सप्रेस वे’ किसान, गाँव, ग्रामीण और छोटे-मझोले कारोबारियों को लाभ पहुंचाने के लिए बनाया था। इसीलिए छोटी गाड़ियों और वाहनों को टोल से मुक्त रखने की योजना थी। अमीरों की इस सरकार ने इन पर भी टोल लगाकर साबित कर दिया है कि वो बड़े रास्तों पर छोटों के चलने का अधिकार छीन लेगी।



नहीं दिख रहा योगी सरकार का 'दिल'
योगी सरकार को घेरते हुए सपा मुखिया ने कहा, "यह सरकार हमारे कामों को अपना काम बता रही है। कमाल की सरकार है जो समाजवादी सरकार के कराए गए कामों के उद्घाटन में ही व्यस्त है। इनको अब तो अपना कुछ काम दिखाना चाहिए। केंद्र से बजट लाकर प्रदेश का विकास करना चाहिए लेकिन प्रदेश की योगी सरकार काम करने के स्थान पर हमारे काम के ही उद्घाटन तथा शिलान्यास में लगी है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि बड़े काम को करने के लिए दिल बड़ा होना चाहिए, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार में तो दिल दिख ही नहीं रहा है, बड़ा या छोटा तो बाद में तय होगा।"

बैलेट पेपर से हो चुनाव
अखिलेश ने कहा कि वह चाहते हैं कि यूपी में होने वाले उप चुनाव बैलेट पेपर से हों, ताकि ईवीएम के प्रति गड़बड़ी की आशंका दूर हो सके। अखिलेश ने कहा कि बीजेपी और प्रदेश की योगी सरकार हमारे ऊपर घोर जातिवादी परिवारवाद होने का आरोप लगाती रही है। लेकिन यह खुद घोर जातिवादी और परिवारवादी सरकार है। जो धोखा देकर जाति तथा समाज में जहर घोलने का काम कर रही है। 

मुख्यमंत्री योगी नहीं दिखा सके मेट्रो को हरी झंडी
नोएडा में मेट्रो रेल के उद्घाटन की बात करते हुए उन्होंने कहा, "हम न दिखा पाए हो झंडा हम न दबा पाए हो बटन, लेकिन मुख्यमंत्री योगी भी मेट्रो को झंडा नहीं दिखा पाए, बटन नहीं दबा पाए।" 

नोएडा से जुड़े अंधविश्वास पर कही यह बात
नोएडा से जुड़े अंधविश्वास की बात पर अखिलेश ने कहा कि अभी तो नोएडा जाने का असर दिखना है। वो समय आएगा जब नोएडा जाने का असर दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि यह तो हमारे लिए अच्छा हुआ कि दोनों प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी वहां पहुंच गए, आगे असर दिखेगा। उन्होंने कहा कि यूपी में मेट्रो का जो भी काम हुआ है वह समाजवादी सरकार ने कराया है। 

एजेंसी से इनपुट भी

Web Title: Akhilesh Yadav: Chief Minister Yogi Adityanath busy in inauguration of works of previous government

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे