अंतरिम जमानत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

By मनाली रस्तोगी | Published: May 27, 2024 09:29 AM2024-05-27T09:29:38+5:302024-05-27T09:43:35+5:30

शीर्ष अदालत ने 10 मई को अरविंद केजरीवाल लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के लिए 21 दिनों की अंतरिम जमानत दी थी। हालांकि, अदालत ने उन्हें अपने कार्यालय या दिल्ली सचिवालय का दौरा करने और उपराज्यपाल की मंजूरी प्राप्त करने के लिए आवश्यक होने तक आधिकारिक फाइलों पर हस्ताक्षर करने से रोक दिया था।

Arvind Kejriwal moves Supreme Court seeking 7-day extension of interim bail | अंतरिम जमानत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

अंतरिम जमानत की अवधि 7 दिन बढ़ाने की मांग को लेकर अरविंद केजरीवाल ने किया सुप्रीम कोर्ट का रुख

Highlightsकेजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग की है।केजरीवाल को PET-CT स्कैन और अन्य टेस्ट से गुजरना होगा। आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल ने जांच के लिए 7 दिन का समय मांगा।

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग की है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल को PET-CT स्कैन और अन्य टेस्ट से गुजरना होगा। एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी का कहना है कि केजरीवाल ने जांच के लिए 7 दिन का समय मांगा।

केजरीवाल की अंतरिम जमानत की अवधि एक जून को समाप्त होगी। सुप्रीम कोर्ट ने कथित आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किये गए केजरीवाल को मौजूदा लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करने के वास्ते 10 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी।सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 2 जून को आत्मसमर्पण करने और जेल लौटने का निर्देश दिया है। 

अदालत ने अरविंद केजरीवाल को विशिष्ट शर्तों के साथ चुनाव प्रचार अभियान में शामिल होने के लिए अंतरिम जमानत दी है। इन शर्तों में उन्हें अपने मामले पर टिप्पणी करने से परहेज करना भी शामिल है।

Web Title: Arvind Kejriwal moves Supreme Court seeking 7-day extension of interim bail

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे