अपने खास से कहने जा रहे हैं 'I Love You' तो ध्यान में रखें ये 5 बात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 21, 2019 05:30 PM2019-12-21T17:30:17+5:302019-12-21T17:30:17+5:30

Next

प्यार का एहसास ऐसा लगता है की सारी दुनिया खुशी से झूमने लगती है। किसी के प्यार में होना सबसे बड़ी खुशी होती है। मगर आफत तब शुरू होती है जब अपने प्यार का इजहार करना होता है वो पल किसी परिक्षा से कम नहीं होता। आज हम आपको यहां कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे हैं। जिन्हें आई लव यू बोलने से पहले समझ लेना ज्यादा जरूरी है। ताकि आपको बाद में पछतावा ना हो।

हर चीज का टाइम होता है। आप कभी भी किसी भी चीज को यूं ही नहीं कह सकते। इसलिए इस बात का ध्यान रकें कि जब भी आप सामने वाले सेअपने प्यार का इजहार करने जा रहे हों सही समय का इंतजार जरूर करें। उनके मूड के सही होने का ध्यान जरूर रखें।

अक्सर हम लोगों को लगता है कि प्यार का इजहार करना किसी फिल्म के जैसे ही होगा। जैसा फिल्मों में दिखाते हैं कि आई लव यू बोलते ही हवाएं चलने लगती हैं। दुपट्टा उड़ने लगता है मगर ऐसा कुछ नहीं होता। रियल लाइफ में चीजें उतनी रोमांचक नहीं होती जितना फिल्मों में दिखाई जाती हैं। इसलिए प्यार का इजहार करते समय किसी तरह की उम्मीद ना करें।

ऐसा ना हो कि आप प्यार का इजहार जल्दबाजी में करें। साथ ही इस बात का ध्यार रखें कि आप सही तरीके से प्यार का इजहार करें। एक्साइटमेंट में कुछ ऐसा ना कर बैठें जो सामने वाले को बुरा लग जाए।

जब भी आप किसी से प्यार का इजहार करें तो किसी भी तरह की जबरदस्ती ना करें। ऐसा करने से सामने वाले पर आपका असर गलत पड़ता है। साथ ही ऐसा व्यवहार आपके सामने वाले को आपके दूर होने पर भी मजबूर कर सकता है।

जरूरी नहीं है कि किसी से प्यार का इजहार करने जा रहे हों तो ना सुनने की उम्मीद भी रखें। जरूरी नहीं कि सामने वाला भी आपके जैसी ही भावना रखता हो। इसलिए प्यार के इजहार के बाद जरूर नहीं कि आपको सामने से हां ही मिले। तो इस बात को ध्यान में रखें कि कभी हां कि उम्मीद ना रखें।