अच्छे और बेहतर रिलेशनशिप के लिए अजमाकर देखें ये 6 टिप्स, मजबूत होगा आपका रिश्ता, जानें

By मनाली रस्तोगी | Published: February 9, 2023 04:58 PM2023-02-09T16:58:47+5:302023-02-09T17:03:54+5:30

Next

एक रिश्ता बहुत सी बातों की बुनियाद पर बनता है। (फाइल फोटो)

वफादारी से लेकर भरोसे तक, दो लोगों की दोस्ती से लेकर एक-दूसरे के साथ संचार की आसानी तक, एक रिश्ते को अच्छा और बेहतर बनाने के लिए दोनों पार्टनर्स को बहुत सारी चीजें करनी होती हैं। (फाइल फोटो)

प्यार में पड़ने और एक-दूसरे को जानने के शुरुआती चरण के बाद एक रिश्ता प्रयासों, संचार और सौहार्द की लंबी यात्रा बन जाता है जिसे दो लोग साझा करते हैं। (फाइल फोटो)

ऐसे में थेरेपिस्ट एलिजाबेथ अर्नशॉ ने अपने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में बताया है कि पार्टनर के साथ अच्छा रिलेशनशिप कैसे बनाया जा सकता है। (फाइल फोटो)

अगर आपको कोई बात परेशान करती है तो उस समय उस व्यक्ति को बताएं। इसे अपने मन में दबाकर बाद में साझा करने की प्रतीक्षा न करें। (फाइल फोटो)

यदि आपका कोई बड़ा सपना या लक्ष्य है तो सुनिश्चित करें कि वे इसके साथ हैं और उन प्रमुख सपनों या लक्ष्यों के लिए सहमत न हों जिन्हें आप पूरा नहीं कर पाएंगे। (फाइल फोटो)

मोनोगैमी, बच्चे, सेक्स और पैसे जैसे उच्च दांव वाले मुद्दों के बारे में अपनी इच्छाओं और विश्वासों के बारे में ईमानदार रहें। (फाइल फोटो)

वर्तमान में आप जिस व्यक्ति के साथ हैं, उसके साथ अपने जीवन की कल्पना करें बजाय इसके कि आपको लगता है कि वे बाद में क्या बन सकते हैं। (फाइल फोटो)

शौक और दोस्तों को बनाए रखकर "मैं" की भावना को सुरक्षित रखें। अपने साथी के साथ नए शौक, दोस्त बनाकर लचीलेपन की पेशकश करें। (फाइल फोटो)

एक साथ कोई कठिन निर्णय लेते समय सुनिश्चित करें कि आप "हम" शब्द का उपयोग करते हैं। "यह हमारे लिए अच्छा नहीं है" या "हमने फैसला किया कि हम नहीं आ सकते"। (फाइल फोटो)