महाराष्ट्र राजनीतिक संकट को लेकर सोनिया गांधी समतेत कई वरिष्ठ नेताओं ने संसद के बाहर किया प्रोटेस्ट, देखें तस्वीरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 25, 2019 03:34 PM2019-11-25T15:34:58+5:302019-11-25T15:34:58+5:30

Next

सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने सोमवार (25 नवंबर) को महाराष्ट्र सरकार गठन मुद्दे को लेकर संसद परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

इस दौरान पार्टी सदस्यों के हाथों में बैनर भी दिखाई दिया, जिसमें 'लोकतंत्र की हत्या' करना बताया गया है। साथ ही साथ इसे रोकने की भी मांग की गई है।

बाद में जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई, तो विपक्षी नेताओं ने लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान नारेबाजी की और कहा, 'संविधान की हत्या बंद करो, बंद करो। इसके अलावा कांग्रेस सदस्यों ने महाराष्ट्र मुद्दे पर राज्यसभा में भी नारेबाजी की।

कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन के चलते लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित करनी पड़ी, जबकि राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने महाराष्ट्र में शनिवार सुबह ऐसे समय में सरकार बनाई जब कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के बीच सरकार के गठन को लेकर अंतिम चरण में चर्चा हो रही थी।

सरकार बनने के बाद प्रदेश में सियासी तूफान खड़ा हो गया और अजित पवार अकेले पड़ते दिखाई दिए। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार का एकबार फिर दावा किया कि महाराष्ट्र में उनकी पार्टी, कांग्रेस और शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाएगी।