कोरोना संकट के बीच जावड़ेकर, नकवी, रीजीजू, समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों ने अपने-अपने कार्यालयों से शुरू किया काम, देखें तस्वीरें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: April 13, 2020 07:57 PM2020-04-13T19:57:32+5:302020-04-13T19:57:32+5:30

Next

सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी, खेल एवं युवा मामलों के मंत्री किरेन रीजीजू, संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल उन मंत्रियों में शामिल थे जो सोमवार की सुबह अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपने-अपने कार्यालय पहुंचे।

उन्होंने बताया कि कार्मिक राज्य मंत्री सिंह नॉर्थ ब्लॉक में अपने कार्यालय पहुंचे और कार्य का जायजा लिया। अधिकारियों के मुताबिक कार्मिक मंत्रालय के तहत आने वाले विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक भी की गई। कई केन्द्रीय मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को यहां अपने-अपने कार्यालयों से काम करना शुरू कर दिया। ज्यादातर मंत्री और अधिकारी कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा ‘घर से काम करने’ संबंधी निर्देश का पालन कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कार्मिक राज्य मंत्री सिंह नॉर्थ ब्लॉक में अपने कार्यालय पहुंचे और कार्य का जायजा लिया। अधिकारियों के मुताबिक कार्मिक मंत्रालय के तहत आने वाले विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक भी की गई।

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह तथा कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने सोमवार को अपने दफ्तरों से काम करना शुरू कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस वैश्विक महामारी के मद्देनजर करीब एक महीने पहले उन्हें घर से काम करने को कहा गया था।

उन्होंने बताया कि मंत्रालय के सचिव, विशेष सचिव, अतिरिक्त सचिव और संयुक्त सचिव कार्यालय पहुंचे और वे सरकार द्वारा सामाजिक दूरी के संबंध में जारी दिशानिर्देशों का पालन कर रहे हैं।

सूत्रों ने बताया था कि मंत्रियों के अलावा संयुक्त सचिव और उससे ऊपर की रैंक के अधिकारियों को सोमवार से अपने-अपने विभागों में काम करना शुरू करने को कहा गया था। इसके अलावा प्रत्येक मंत्रालय में आवश्यक कर्मचारियों के एक तिहाई सदस्यों का उपस्थित होना जरूरी है।

केंद्र सरकार ने मंत्री परिषद के अलावा संयुक्त सचिव और उससे ऊपर के स्तर के अधिकारियों को सोमवार से काम शुरू करने को कहा गया था।