Christmas 2023: दिल्ली में इन जगहों पर दोस्तों संग मनाए क्रिसमस, यादगार होगा फेस्टिवल

By अंजली चौहान | Published: December 18, 2023 11:41 AM2023-12-18T11:41:12+5:302023-12-18T11:49:12+5:30

Next

Christmas 2023: दुनियाभर में क्रिसमस का इतंजार कर रहे लोगों का इंतजार बस कुछ ही दिनों में खत्म होने वाला है। क्रिसमस करीब है और लोगों की तैयारियां जोरो-शोरो पर हैं। वहीं, बाजार और घूमने की जगहें भी सज गई है। कई लोग क्रिसमस के मौके पर देश-विदेश की कई खूबसूरत जगहों पर घूमने का प्लान बनाते हैं। हालांकि, जो लोग कही दूसरे शहर नहीं जा सकते उनके लिए दिल्ली बेस्ट प्लेस है क्योंकि दिल्ली में क्रिसमस के मौके पर घूमने के लिए शानदार जगहे है।

कनॉट प्लेस: दिल्ली का दिल, कनॉट प्लेस, क्रिसमस के दौरान उत्सव का माहौल बिखेरता है। प्रतिष्ठित इनर सर्कल और आउटर सर्कल चमकदार सजावट और रोशनी से जीवंत हो उठते हैं। कई रेस्तरां और बार विशेष क्रिसमस मेनू और कार्यक्रम पेश करते हैं जिससे यह मौज-मस्ती के लिए एक हलचल भरा केंद्र बन जाता है।

दिल्ली हाट, आईएनए: दिल्ली हाट में संस्कृति और उत्सव के मिश्रण का अनुभव आपको मिलेगा। यह सांस्कृतिक केंद्र हर साल एक क्रिसमस कार्निवल का आयोजन करता है, जिसमें विभिन्न भारतीय राज्यों के विविध शिल्प, लाइव संगीत और स्वादिष्ट व्यंजनों का प्रदर्शन किया जाता है। जीवंत वातावरण का आनंद लेते हुए अनूठे उपहारों की खरीदारी का आनंद लें।

गुरुग्राम: अपने जीवंत माहौल और विविध भोजन विकल्पों के लिए जाना जाने वाला, साइबर हब क्रिसमस समारोह के लिए एक आकर्षण का केंद्र है। पूरे क्षेत्र को चमकदार रोशनी और सजावट से सजाया गया है। थीम वाली पार्टियों से लेकर लाइव संगीत कार्यक्रमों तक, यह स्थान छुट्टियों की भावना का आनंद लेने के लिए मनोरंजन के ढेर सारे विकल्प प्रदान करता है।

इंडिया हैबिटेट सेंटर: सांस्कृतिक और कलात्मक उत्सव के लिए, इंडिया हैबिटेट सेंटर का रुख करें। अपनी कला प्रदर्शनियों, प्रदर्शनों और पाक व्यंजनों के लिए जाना जाने वाला यह स्थान विशेष क्रिसमस कार्यक्रमों का आयोजन करता है। नाटकीय प्रदर्शन, कला शो और स्वादिष्ट व्यंजनों का आनंद लें, जो इसे बौद्धिक रूप से उत्तेजक क्रिसमस की पूर्व संध्या के लिए एक आदर्श स्थान बनाता है।

हौज खास विलेज: दिल्ली के युवाओं का पसंदीदा हौज खास विलेज क्रिसमस के दौरान एक उत्सवी वंडरलैंड में बदल जाता है। यहां के अनोखे कैफे और बार विशेष क्रिसमस-थीम वाली पार्टियों और कार्यक्रमों की मेजबानी करते हैं। ऐतिहासिक हौज खास किले की पृष्ठभूमि में अपने दोस्तों के साथ जश्न मनाते हुए कला, संस्कृति और व्यंजनों के मिश्रण का आनंद लें।