मध्य प्रदेश: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की तिजोरी से सोने के 101 पैकेट गायब, मामला दर्ज

By भाषा | Published: June 13, 2020 11:27 AM2020-06-13T11:27:36+5:302020-06-13T11:27:36+5:30

Next

मध्य प्रदेश के श्योपुर में स्टेशन रोड स्थित भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की शाखा की तिजोरी से सोने के 101 पैकेट गायब होने का मामला सामने आया है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बैंक अधिकारी ने घटना पर हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि तिजोरी का ताला बरकरार होने के बावजूद सोने के पैकेट गायब हो गये हैं। बैंक प्रबधंन ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जिला पुलिस अधीक्षक (एसपी) सम्पत उपाध्याय ने शुक्रवार को बताया, ‘‘बैंक प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी कि नौ जून को जब बैंक का सेफ खोला गया तो उसमें से गोल्ड लोन लेने वाले ग्राहकों के 101 सोने के पैकेट गायब थे।’’ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अधिकारी ने बताया कि घटना का पता तब चला जब तिजोरी को डुप्लीकेट चाबी से खोला गया क्योंकि उसकी मूल चाबी कहीं खो चुकी थी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

एसपी ने बताया, ‘‘पुलिस मामले में बैंक कर्मचारी से पूछताछ कर रही है क्योंकि मामले में उनकी संलिप्तता से इनकार नहीं किया जा सकता है। तिजारी से कितना सोना गायब हुआ है और उसकी कीमत क्या थी। इसका आकलन किया जा रहा है।’’ (प्रतीकात्मक तस्वीर)

उपाध्याय ने बताया कि बैंक प्रबंधक विनोद कुमार लखनपाल की शिकायत पर भादवि की सम्बद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। (प्रतीकात्मक तस्वीर)