JNU Violence: जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले को लेकर बॉलीवुड कलाकारों ने कही ये बात, जानें पूरा मामला

By संदीप दाहिमा | Published: January 6, 2020 07:44 PM2020-01-06T19:44:27+5:302020-01-06T19:44:27+5:30

Next

बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने कहा कि वह सदमे में थे और हमले के वीडियो देखने के बाद पिछली रात सो नहीं पाए।

अभिनेता आदित्य रॉय कपूर ने कहा, “हमारे देश में इस प्रकार की हिंसा का कोई स्थान नहीं है। ऐसा करने वालों को कानून के दायरे में जरूर लाया जाना चाहिए।”

आलिया ने कहा कि "ऐसी किसी भी विचारधारा का कड़ा विरोध करने का समय आ गया है जो बांटने, दमन करने और हिंसा को प्रोत्साहित करने की बात करती हो। उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, “जब छात्र, अध्यापक और शांतिपूर्ण नागरिक शारीरिक हिंसा के लगातार शिकार हो रहे हों, तब सब कुछ ठीक होने का दिखावा नहीं करना चाहिए।"

सोनम ने ट्विटर पर लिखा, “चौंकाने वाला, घिनौना और कायरतापूर्ण। बेकसूरों पर हमला करने वालों को कम से कम अपना चेहरा दिखाने का साहस होना चाहिए।”

अनुराग कश्यप ने लिखा, “हिंदुत्व आतंकवाद पूरी तरह बाहर आ गया है।” राजकुमार राव ने ट्वीट किया, “जेएनयू में जो हुआ वह शर्मनाक, भयानक और दुखद है। जो लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं उन्हें सजा मिलनी चाहिए।”

सरकार की आलोचना करते हुए ट्विंकल खन्ना ने लिखा कि देश में छात्रों से अधिक गायें सुरक्षित हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “भारत में गायों को छात्रों से अधिक सुरक्षा प्राप्त है। यह वही देश है जिसने झुकने से मना कर दिया है। आप लोगों को हिंसा से नहीं दबा सकते। अभी और विरोध, और हड़ताल होगी, और अधिक लोग सड़कों पर आएंगे।”

कृति सेनोन ने कहा कि हिंसा से कभी समाधान नहीं निकला और विश्वविद्यालय में जो कुछ भी हुआ वह अमानवीय था। उन्होंने कहा, “जेएनयू में जो हुआ वह देखकर मेरा दिल टूट गया। भारत में जो कुछ भी हो रहा है वह डरावना है।

शबाना आजमी ने कहा कि वह हिंसा से सदमे में हैं। उन्होंने ट्वीट किया, “क्या यह सच में हो रहा है। मैं भारत में नहीं हूँ और यह सब एक बुरे सपने जैसा लगता है…। निंदनीय, भयानक। ऐसा करने वालों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए।”