रोजाना केवल 19 रुपये के देकर कमा सकते हैं करोड़ो, जानें कैसे?

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 24, 2019 04:22 PM2019-12-24T16:22:19+5:302019-12-24T16:35:30+5:30

केवल 19 रुपये से निवेश कर सकते हैं। अगर आप एक साल में 6,935 रुपये निवेश करते हैं और 18 साल तक लगातार एसआईपी में निवेश जारी रखते हैं तो आपको 18 फीसदी के रिटर्न के हिसाब से एक करोड़ से ज्यादा फायदा मिलता है।

Systematic Investment Plan: How does a SIP work?You can earn crores daily by paying only 19 rupees | रोजाना केवल 19 रुपये के देकर कमा सकते हैं करोड़ो, जानें कैसे?

रोजाना केवल 19 रुपये के देकर कमा सकते हैं करोड़ो, जानें कैसे?

Highlightsसिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान(एसआईपी) में निवेश में करने के बारे में बता रहे हैंएसआईपी में लोगों का रुझान इस तरफ काफी बड़ा है।

आज के इस दौर में जहां महंगाई इतनी बढ़ चुकी है। सब्जी से लेकर रोज की जरूरतों में इस्तेमाल होने वाली हर चीज की कीमत आसमान छू रही है। महंगाई के इस दौर में अगर हम अपनी पसंद की कोई चीज खरीदना चाहते हैं तो हमें मन मारके रहना पड़ता है। इसलिए यहां पर हम आपकी  पैसों से संबंधित चिंताओं को दूर करने के लिए एक ऐसे निवेश के बारे में बता रह रहें जिसकी मदद से आप रोजाना सिर्फ 19 रुपये से सालों में करोड़ो के मालिक बन जाएंगे। आइये जानते हैं।

यहां पर हम आपको सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान(एसआईपी) में निवेश में करने के बारे में बता रहे हैं। इसमें केवल 19 रुपये से निवेश कर सकते हैं। अगर आप एक साल में 6,935 रुपये निवेश करते हैं और 18 साल तक लगातार एसआईपी में निवेश जारी रखते हैं तो आपको 18 फीसदी के रिटर्न के हिसाब से एक करोड़ से ज्यादा फायदा मिलता है।

एसआईपी में लोगों का रुझान इस तरफ काफी बड़ा है। आजकल लोग एसआईपी में ज्यादा निवेश कर रहे हैं। इसमें निवेश करने का बड़ा कारण यह है कि लोगों को इससे बहुत फायदा मिल रहा है। बता दें कि एसआईपी में लोगों को निवेश करने पर लगभग 18 फीसदी तक का रिटर्न मिला है।

एसआईपी में निवेश करने पर आपको बहुत लाभ मिलता है। आप पहले महीने में जितने पैसे निवेश करते हैं  वो अगले महीने के  कुल जमा पैसों में जुड़ जाता है। यानी की इससे आपका निवेश तो बढ़ता ही है साथ ही आपको इसका मुनाफा भी मिलता है। आप एसआईपी में जितना निवेश करेगें उतना फायदा मिलता है। रोजाना के 19 रुपये के निवेश से आपके घर के बजट पर भी इसका नकारात्मक प्रभाव भी नहीं पड़ता है। साथ ही एसआईपी में निवेश करने पर आपको पैसे सुरक्षित रहते हैं।

एसआईपी में निवेश करना बहुत असान होता है। आप जिस म्यूचुअल फंड स्कीम को निवेश करने के लिए चुनते हैं। एसआईपी के जरिए आपके द्वारा  निवेश की गई राशि आपके बैंक अकाउंट से ऑटोमैटिकली  निकाल ली जाती हैं। इसमें आपको खुद पर्सनली किसी कंपनी के पास जाने की जरूरत नहीं होती। इसमें एक फायदा और यह है कि शेयर बाजार में कितनी भी मंदी आ जाए, लेकिन एसआईपी म्यूचुअल फंड में आपके निवेश को जारी रखता है। साथ ही आपके पैसों को अलग-अगल कंपनियों में निवेश भी किया जाता है। इससे निवेशक को फायदा मिलता है। 

Web Title: Systematic Investment Plan: How does a SIP work?You can earn crores daily by paying only 19 rupees

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे