पीएफ खाता में ऑनलाइन सुविधा, भीड़ और कतार में खड़े होने से बचें, घर बैठे कर सकते हैं अपडेट, जानिए सबकुछ...

By सतीश कुमार सिंह | Published: February 8, 2021 02:42 PM2021-02-08T14:42:13+5:302021-02-08T14:44:01+5:30

ईपीएफओ ने इस बारे में जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। ट्वीट में लिखा है कि अनावश्यक भीड़/कतार में खड़े होने से बचें।

employment PF Account epfo employees date of exit from the job update home delhi ncr | पीएफ खाता में ऑनलाइन सुविधा, भीड़ और कतार में खड़े होने से बचें, घर बैठे कर सकते हैं अपडेट, जानिए सबकुछ...

केंद्रीय भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है। (file photo)

Highlightsघर बैठे/पोस्ट ऑफिस से जीवन प्रमाण पत्र जमा करें। कर्मचारी भी अपनी नौकरी छोड़ने की तिथि को अपडेट कर सकते हैं।लॉग इन होने पर Manage पर जाएं और Mark Exit पर क्लिक करें।

employment PF Account: केंद्र सरकार ने पीएम खाताधारक को खुशखबरी दी है। केंद्रीय भविष्य निधि संगठन ईपीएफओ ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है।

अगर आप जॉब कर रहे हैं तो पीएम अकाउंट जरूर होगा। लेकिन बीच में किसी कारण आपने नौकरी छोड़ दी थी, तब ऐसी स्थिति में आप चाहे तो अपनी पिछली नौकरी से एग्जिट करने की तारीख या जॉब छोड़ने की तारीख को ऑनलाइन अपडेट कर सकते हैं।

ईपीएफओ ने इस बारे में जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। ट्वीट में लिखा है कि अनावश्यक भीड़/कतार में खड़े होने से बचें। घर बैठे/पोस्ट ऑफिस से जीवन प्रमाण पत्र जमा करें। अब कर्मचारी भी अपनी नौकरी छोड़ने की तिथि को अपडेट कर सकते हैं।

employment PF Account: जानिए कैसे कर सकते हैं अपडेट

सबसे पहले यूनिफाइड मेंबर पोर्टल https://unifiedportal-mem.epfindia.gov.in/memberinterface/ पर यूएएन और पासवर्ड देकर लॉग इन करें।

लॉग इन होने पर Manage पर जाएं और Mark Exit पर क्लिक करें, ड्रॉप डाउन के तहत select employment से PF Account Number को सलेक्ट करें।

इसके बाद अब Date of Exit और Reason of exit पर क्लिक करें।

फिर Request OTP पर क्लिक करें और आधार से लिंक्ड मोबाइल नंबर पर आए हुए वन टाइम पासवर्ड यानी ओटीपी डालें, अब चेक बॉक्स को सलेक्ट करें.

इसके बाद update पर क्लिक करें और OK पर क्लिक करें. ऐसा करते ही आपका Date of Exit अपडेट हो जाता है.

Web Title: employment PF Account epfo employees date of exit from the job update home delhi ncr

पर्सनल फाइनेंस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे