इरफान और चार अन्य एथलीटों का दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया

By भाषा | Published: May 14, 2021 02:31 PM2021-05-14T14:31:32+5:302021-05-14T14:31:32+5:30

The second test of Irfan and four other athletes came negative | इरफान और चार अन्य एथलीटों का दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया

इरफान और चार अन्य एथलीटों का दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया

नयी दिल्ली, 14 मई ओलंपिक में जगह बना चुके पैदल चाल के एथलीट के टी इरफान और ट्रैक एवं फील्ड के चार अन्य खिलाड़ियों का भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के उत्कृष्टता केंद्र में कोविड-19 के लिये किया गया दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया है।

इससे पहले सात मई को साइ केंद्र में किये गये साप्ताहिक परीक्षण में इरफान उन पांच एथलीटों में शामिल थे जिनका परीक्षण पॉजिटिव आया था।

साइ ने हालांकि शुक्रवार को कहा कि गुरुवार को किया गया दूसरा परीक्षण नेगेटिव आया है। इसका परिणाम शुक्रवार की सुबह आया। इन सभी खिलाड़ियों को 29 अप्रैल को कोविड-19 का पहला टीका लगा था।

साइ के सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘कल किये गये दूसरे परीक्षण में सभी का परिणाम नेगेटिव आया है। देश भर में साइ केंद्रों पर रह रहे खिलाड़ियों का हर सप्ताह परीक्षण किया जाता है।’’

पिछले महीने में साइ के केन्द्र में पांच खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाये गये थे जिनमें ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली प्रियंका गोस्वामी, 1500 मीटर में एशियाई स्वर्ण पदक विजेता जिनसन जॉनसन लंबी दूरी की धावक पारूल चौधरी, स्टीपलचेस धावक चिंता यादव और पैदल चाल खिलाड़ी एकनाथ शामिल थे।

पैदल चाल के रूसी कोच अलेक्जेंडर अर्तस्बाशेव को जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था।

इस केन्द्र में महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी रामपाल और टीम की उनकी छह साथी खिलाड़ी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गयी थी। दो सप्ताह तक पृथकवास पर रहने के बाद ये सभी इस वायरस से उबर गये।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The second test of Irfan and four other athletes came negative

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे