Sports Top Headlines: रैना की वनडे टीम में वापसी, मेसी ने किया निराश, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

By विनीत कुमार | Published: June 17, 2018 07:00 AM2018-06-17T07:00:52+5:302018-06-17T07:00:52+5:30

खेल की किन खबरों ने शनिवार (16 जून) को मचाई हलचल और आज क्या होगा मैदान पर, पढ़िए खेल की हर बड़ी खबर यहां एक साथ...

Sports Top Headlines sports news top headlines-updates of 17th june 2018 and fifa world cup updates | Sports Top Headlines: रैना की वनडे टीम में वापसी, मेसी ने किया निराश, पढ़िए बड़ी खेल खबरें

Sports Headlines

नई दिल्ली, 17 जून: यो-यो टेस्ट में फेल हो जाने के कारण अंबाती रायुडू के बाहर हो जाने के बाद अब इंग्लैंड दौरे पर जाने वाली वनडे टीम के लिए सुरेश रैना को मौका दिया गया है। रैना करीब ढाई साल बाद वनडे टीम में वापसी करेंगे। वहीं, फीफा वर्ल्ड कप 2018 में शनिवार को चार मैच खेले गए लेकिन सभी की नजरें अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच मैच पर रहीं। आइसलैंड ने जबर्दस्त खेल दिखाते हुए अर्जेंटीना को ड्रा पर रोक दिया। सबसे हैरान करने वाला प्रदर्शन लियोनेल मेसी का रहा। मेसी बिल्कुल अपनी लय में नजर नहीं आए और एक पेनल्टी सहित गोल के कई आसान मौके खो दिए।

मेसी हुए फेल

कई मौकों पर स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के निराशाजनक शॉट और आसन मौकों को गंवाने के साथ अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-डी में शनिवार को आइसलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा पर संतोष करना पड़ा। आइसलैंड की टीम अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रही और इसलिए अर्जेंटीना के आसान जीत की उम्मीद थी। हालांकि, हुआ इसके ठीक उलट और हर मोर्चे पर आइसलैंड के खिलाड़ियों ने कड़ा संघर्ष दिखाया। (पूरी खबर पढ़ें)

फीफा वर्ल्ड कप का हाल

फीफा वर्ल्ड कप में शनिवार को चार मैच खेले गए। दिन के पहले मैच में फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया। इसके बाद एक अहम मुकाबले में आइसलैंड की टीम अर्जेंटीना जैसी मजबूत टीम को ड्रा पर रोकने में कामयाब रही। दिन के तीसरे मैच में डेनमार्क की टीम पेरू को 1-0 से हराने में कामयाब रही। वहीं, ग्रुप-डी के दूसरे मैच में क्रोएशिया ने नाइजीरिया को हराकर जीत के साथ आगाज किया।

फीफा वर्ल्ड कप में आज के मैच

फीफा वर्ल्ड कप-2018 में आज तीन मैच खेले जाएंगे। दिन का पहला मैच ग्रुप-ई में कोस्टा रिका और सर्बिया के बीच होगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार शाम 5.30 बजे शुरू होगा। इसके बाद ग्रुप- एफ में जर्मनी और मोक्सिको की टीमें रात 8.30 बजे से आमने-सामने होंगी। दिन का तीसरा मैच ग्रुप-ई में ब्राजील और स्विट्जरलैंड के बीच है। यह मैच भारतीय समय के अनुसार रात 11.30 बजे से खेला जाएगा।

वनडे टीम में रैना की वापसी

आईपीएल-2018 में चेन्नई सुपरकिंग्स को चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले अंबाती रायुडू के यो-यो टेस्ट में फेल होने के बाद सुरेश रैना को इंग्लैंड दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में शामिल किया गया है। रायुडू फिटनेस के इस नये मानदंड में पर्याप्त अंक हासिल करने में नाकाम रहे थे जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा। (पूरी खबर पढ़ें)

हॉकी में भारतीय महिला टीम की जीत

कप्तान रानी रामपाल के विजयी गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 3-2 से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत ने शुक्रवार रात कॉन्सेजो सुपीरियर डि डिपोर्ट्स हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 3-2 से शानदार जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। (पूरी खबर पढ़ें)

श्रीलंका-वेस्टइंडीज टेस्ट में ड्रामा

गेंद से छेड़छाड़ से जुड़े विवाद के कारण आज वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच चौथे दिन शनिवार को एक समय अधर में लटक गया था। अंपायरों की गेंद बदलने की मांग से नाराज श्रीलंका ने खेल के तीसरे दिन मैदान पर उतरने से इंकार कर दिया लेकिन आखिर में निर्धारित समय से दो घंटे बाद खेल शुरू हो गया। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: Sports Top Headlines sports news top headlines-updates of 17th june 2018 and fifa world cup updates

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे