कप्तान रानी रामपाल ने आखिरी क्षणों में दागा गोल, भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 3-2 से हराया

By अभिषेक पाण्डेय | Published: June 16, 2018 05:06 PM2018-06-16T17:06:06+5:302018-06-16T17:06:06+5:30

India beat Spain: भारतीय महिला हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्पेन को 3-2 से हराते हुए बराबर की सीरीज

Indian women's hockey team beat Spain 3-2 with Captain Rani Rampal's late strike | कप्तान रानी रामपाल ने आखिरी क्षणों में दागा गोल, भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 3-2 से हराया

भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 3-2 से हराया

मैड्रिड, 16 जून: कप्तान रानी रामपाल के विजयी गोल की बदौलत भारतीय महिला हॉकी टीम ने स्पेन को 3-2 से हराते हुए पांच मैचों की सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की। भारत ने शुक्रवार रात कॉन्सेजो सुपीरियर डि डिपोर्ट्स हॉकी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 3-2 से शानदार जीत हासिल की। 

इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की इस सीरीज में 1-1 से बराबरी हासिल कर ली है। इस सीरीज के पहले मैच में स्पेन ने भारत को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी, जबकि इन दोनों टीमों के बीच खेला गया दूसरा मैच 1-1 से बराबर रहा था। सीरीज का चौथा मैच शनिवार रात को खेला जाएगा।

इस मैच में स्पेन ने मारिया लोपेज के पेनल्टी कॉर्नर से दागे गए गोल की बदौलत भारत पर बढ़त हासिल कर ली थी। स्पेन ने पहले क्वॉर्टर में भारतीय रक्षापंक्ति की जमकर परीक्षा ली और भारतीय गोलकीपर सविता ने एक शानदार प्रयास से स्पेन को दूसरा गोल नहीं करने दिया। भारतीय टीम ने दूसरे हाफ से मैच में वापसी की और गेंद पर अपना नियंत्रण बनाना शुरू किया। भारत ने लगातार हमलों से स्पेन की रक्षापंक्ति पर दबाव बनाए रखा और एक पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया, जिस पर 28वें मिनट में गुरजीत कौर ने गोल दागते हुए भारत को 1-1 से बराबरी दिला दी। 


तीसरे क्वॉर्टर में भी भारत ने अपना शानदार खेल जारी रखा और लालरेमसियामी ने 32वें मिनट में एक बेहतरान फील्ड गोल दागते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। 42वें मिनट में वंदना कटारिया को भी गोल दागने का मौका मिला लेकिन वह अपने 200वें इंटरनेशनल मैच में गोल नहीं दाग पाईं।

आखिरी क्षणों में स्पेन टीम ने ताबड़तोड़ हमले किए और उन्हे उसका फायदा भी मिला जब स्पेन की लोला रियेरा ने 58वें मिनट में स्पेन के लिए गोल दागते हुए स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। लेकिन इसके एक मिनट बाद की कप्तान रानी रामपाल ने भारत के लिए गोल दागते हुए उसे 3-2 की बढ़त दिला दी जो निर्णायक साबित हुई।

Web Title: Indian women's hockey team beat Spain 3-2 with Captain Rani Rampal's late strike

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे