फीफा वर्ल्ड कप 2018: नहीं दिखा मेसी का जलवा, आइसलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

By विनीत कुमार | Published: June 16, 2018 09:10 PM2018-06-16T21:10:08+5:302018-06-16T21:10:08+5:30

अर्जेंटीना का स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से फैंस को काफी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने निराश किया।

fifa world cup 2018 group d lionel messi fails argentina and iceland match ends with draw | फीफा वर्ल्ड कप 2018: नहीं दिखा मेसी का जलवा, आइसलैंड ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

Lionel Messi in Argentina Vs Iceland Match

मॉस्को, 16 जून: कई मौकों पर स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी के निराशाजनक शॉट और आसन मौकों को गंवाने के साथ अर्जेंटीना को फीफा वर्ल्ड कप के ग्रुप-डी में शनिवार को आइसलैंड के खिलाफ 1-1 से ड्रा पर संतोष करना पड़ा।

आइसलैंड की टीम अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रही और इसलिए अर्जेंटीना के आसान जीत की उम्मीद थी। हालांकि, हुआ इसके ठीक उलट और हर मोर्चे पर आइसलैंड के खिलाड़ियों ने कड़ा संघर्ष दिखाया। आक्रमण के साथ-साथ बेहतरीन डिफेंस और गोलकीपर हेंस थोर हैलडोर्सन के दम पर आइसलैंड की टीम हर मोर्चे पर अर्जेंटीना पर बीस साबित हुई।

मेसी के लिए खराब दिन

अर्जेंटीना का स्टार खिलाड़ी लियोनेल मेसी से फैंस को काफी उम्मीद थी लेकिन उन्होंने निराश किया। मेसी ने पूरे मैच में पेनल्टी सहित गोल के कई मौके गंवाए। मैच के चौथे मिनट में मेसी को फ्री-किक का मौका मिला। इसके बाद 8वें मिनट में भी फ्री किक और फिर 63वें मिनट में पेनल्टी तक का बेहतरीन मौका मेसी के हाथ आया। हालांकि, ये सभी मौके मेसी गंवाचे चले गए। (और पढ़ें- FIFA World Cup, FRA Vs Aus: फ्रांस ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया, दर्ज की पहली जीत)

अर्जेंटीना के लिए कुन एग्वेरो ने दागा पहला गोल

पिछली बार की उपविजेती रही टीम अर्जेंटीना के लिए पहला गोल 19वें मिनट में कुन एग्वेरो ने दागा। एग्वेरो का ये पहला वर्ल्ड कप गोल रहा। अर्जेंटीना की ये खुशी हालांकि बहुत देर तक कायम नहीं रही और मैच के 23वें मिनट में आइसलैंड के अलफर्ड फिनबोगस्न ने शानदार गोल कर स्कोर 1-1 से बराबरी पर ला दिया। 


इसके बाद आखिर तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं और मैच ड्रा के साथ खत्म हुआ। 

फुटबॉल के इतिहास में यह अर्जेंटीना और आइसलैंड के बीच पहला मैच था जबकि अर्जेंटीना का ये 17वां वर्ल्ड कप है। साथ ही यह लगातार 12वीं बार है जब अर्जेंटीना वर्ल्ड कप खेल रहा है। दिलचस्प ये भी है कि 1978 के बाद से केवल जर्मनी ने अर्जेंटीना से ज्यादा बार फाइनल में जगह बनाई है। जर्मनी 5 बार जबकि अर्जेंटीना 4 बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है। (फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें)

Web Title: fifa world cup 2018 group d lionel messi fails argentina and iceland match ends with draw

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे