Sports Top Headlines: टेस्ट सीरीज भारत के हाथ से फिसली, इंडोनेशिया में एशियन गेम्स का रंगारंग समापन

By विनीत कुमार | Published: September 3, 2018 07:18 AM2018-09-03T07:18:27+5:302018-09-03T07:18:27+5:30

Sports top Headlines: खेल जगत में कौन सी खबरें रही रविवार (2 सितंबर) को छाई और आज किन खबरों पर रहेंगी निगाहें...

sports top headlines news in hindi 3rd september 2018 | Sports Top Headlines: टेस्ट सीरीज भारत के हाथ से फिसली, इंडोनेशिया में एशियन गेम्स का रंगारंग समापन

Sports Headlines

नई दिल्ली, 3 सितंबर: इंग्लैंड के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के चौथे मैच में हार के साथ भारत ने सीरीज भी गंवा दी है। इंग्लैंड ने टेस्ट सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। हालांकि, विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन जारी है। वहीं, दूसरी ओर 18वें एशियन गेम्स का रंगारंग कार्यक्रम के साथ इंडोनेशिया में समापन हो गया। पढ़िए, तमाम बड़ी खेल खबरें...

चौथा टेस्ट हारकर भारत ने गंवाई सीरीज

मोइन अली (71/4) की धारदार गेंदहाजी के सामने एक बार फिर भारतीय धुरंधरों ने घुटने टेकते हुए चौथा टेस्ट 60 रनों से गंवा दिया। खेल के चौथे दिन इंग्लैंड के दूसरी पारी में 271 परर ऑलआउट होने के बाद भारत के सामने जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 184 रनों पर सिमट गई। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत पर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की ओर से मोइन अली सबसे सफल गेंदबाज रहे। इसके अलावा जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स ने भी दो-दो सफलता हासिल की (पूरी खबर पढ़ें)

एशियन गेम्स को भव्य समारोह के साथ इंडोनेशिया ने दी विदाई

इंडोनिशया ने रविवार को यहां भावुक विदाई समारोह के साथ 18वें एशियाई खेलों को विदाई दी जिस 15 दिवसीय प्रतियोगिता का उसने बेहद सफल आयोजन किया। समापन समारोह के दौरान भारी बारिश के बावजूद हजारों दर्शक स्टेडियम में समारोह के लिए मौजूद थे। गेलोरा बुंग कर्णों स्टेडियम की क्षमता 76000 दर्शकों की है लेकिन जब यहां ट्रैक एवं फील्ड स्पर्धाओं का आयोजन हो रहा था तो इसे देखने के लिए काफी लोग मौजूद नहीं थे लेकिन मनोरंजन से भरे दो घंटे लंबे समापन समारोह के लिए स्टेडियम खचाखच भरा था। (पूरी खबर पढ़ें)

कोहली टेस्ट में बतौर कप्तान 4000 रन बनाने वाले पहले भारतीय

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को एक और शानदार उपलब्धि हासिल कर ली। वह टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान 4000 रन बनाने वाले पहले भारतीय सहित एशियाई बल्लेबाज बन गये हैं। साथ ही ऐसा करने वाले वह दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज बन गये हैं। कोहली ने ये कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ अपने बतौर कप्तान 39वें टेस्ट की 65वीं पारी में किया। (पूरी खबर पढ़ें)

हरभजन सिंह ने दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने की खबरों को किया खारिज

भारत के ऑफ स्पिन गेंदबाज 38 साल के हरभजन सिंह ने आईपीएल के अगले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़ने की खबरों को खारिज किया है। हरभजन ने कहा है कि चेन्नई सुपरकिंग्स में उनक अच्छा सयम बित रहा है और फिलहाल ऐसा कोई इरादा नहीं है। मीडियो रिपोर्ट्स और सूत्रों के हवाले से ऐसी बातें चल रही हैं कि दिल्ली डेयरडेविल्स अगले सीजन के लिए हरभजन को मेंटर के तौर पर अपने खेमे से जोड़ सकता है। (पूरी खबर पढ़ें)

विराट कोहली दिल्ली के रणजी ट्रॉफी संभावितों में शामिल

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को आगामी सीजन के लिए दिल्ली की रणजी ट्रॉफी टीम के संभावितों की सूची में शामिल किया गया है। कोहली के अलावा इशांत शर्मा, शिखर धवन, ऋषभ पंत, गौतम गंभीर, नवदीप सैनी को भी शामिल किया गया है। संभावितों की जारी लिस्ट के मुताबिक, खिलाड़ियों को 5 सितंबर को फिरोजशाह कोटला में रिपोर्ट करने को कहा गया है। लेकिन कोहली, इशांत, धवन और पंत भारतीय टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर होने के कारण इसमें हिस्सा नहीं लेंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 3rd september 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे