Sports Top Headlines: तैयारी में जुटी टीम इंडिया, राजकोट टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को लगा ये बड़ा झटका

By विनीत कुमार | Published: October 3, 2018 07:21 AM2018-10-03T07:21:43+5:302018-10-03T07:21:43+5:30

Sports top news today in hindi: खेल की कौन सी खबरें रहीं 2 अक्टूबर को सुर्खियों में और आज किन खबरों पर रहेगी नजर, जानिए..

sports top headlines news in hindi 3rd october 2018 | Sports Top Headlines: तैयारी में जुटी टीम इंडिया, राजकोट टेस्ट से पहले वेस्टइंडीज को लगा ये बड़ा झटका

Sports Headlines

नई दिल्ली, 3 अक्टूबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब एक दिन का समय बचा है और टीम इंडिया इसकी तैयारियों में जुटी है। भारतीय टीम के लिए दरअसल यह सीरीज ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिहाज से ज्यादा अहम है। टीम इंडिया ने ऐसे में राजकोट में मंगलवार को जम कर पसीना बहाया। दूसरी ओर वेस्टइंडीज को बड़ा झटका तब लगा जब यह खबर सामने आई कि केमार रोच पहले टेस्ट में नहीं खेल सकेंगे।

राजकोट टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने अभ्यास में बहाया पसीना

 वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने मंगलवार को राजकोट में जमकर पसीना बहाया। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम ने भी पहला अभ्यास सत्र पूरा किया। वेस्टइंडीज की टीम पिछले ही हफ्ते भारत आई है और यहां उसे दो टेस्च मैचों के अलावा पांच वनडे और फिर तीन टी20 मैच भी खेलने हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप में कोहली को आराम दिये जाने पर बोले रवि शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम ने नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप पर कब्जा किया। अब टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने खुलासा किया है कि कप्तान विराट कोहली को एशिया कप से क्यों आराम दिया गया था। रवि शास्त्री ने गल्फ न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम की जरूरत थी। वह ताकत में शारीरिक रूप से बैल के बराबर हैं और आप उन्हें मैदान से बाहर नहीं भेज सकते हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

भारत के साथ पहले टेस्ट में नहीं खेलेगा वेस्टइंडीज का ये तेज गेंदबाज

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुआ केमार रोच भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उन्हें अपनी नानी के निधन के कारण बारबडोस वापस लौटना पड़ा था। रोच गुरुवार से यहां शुरू हो रहे पहले टेस्ट के बीच में टीम के साथ जुड़ेंगे। वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ ने मंगलवार को कहा, 'केमार अब तक नहीं लौटा है। उसके परिवार में निधन हो गया था और वह पहले टेस्ट के बीच में टीम से जुड़ेगा।' (पूरी खबर पढ़ें)

एशिया कप, अंडर-19: भारत की लगातार तीसरी जीत

भारत ने बांग्लादेश में जारी एशिया कप, अंडर-19 में मंगलवार को अफगानिस्तान को हराते हुए लगातार तीसरी जीत दर्ज की। भारत ने अपने तीसरे मुकाबले में अफगानिस्तान को 51 रनों से हराया। अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य था लेकिन पूरी टीम 171 रनों पर सिमट गई। भारत की जीत में यशस्वी जयसवाल की भूमिका अहम रही जिन्होंने 92 रन बनाकर संकट में फंसी भारतीय टीम को उबारा। (पूरी खबर पढ़ें)

RTI में आने के फैसले को चुनौती देना चाहते हैं बीसीसीआई पदाधिकारी

बीसीसीआई के केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के आदेश को चुनौती देने की संभावना है जिसमें क्रिकेट बोर्ड को सूचना का अधिकार कानून दायरे में लाने को कहा गया है। बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने साथ ही इस मामले से निपटने में प्रशासकों की समिति (सीओए) पर ‘जानबूझकर लापरवाही’ बरतने का आरोप लगाया। सीआईसी के इस फैसले का मतलब है कि बीसीसीआई को राष्ट्रीय खेल महासंघ (एनएसएफ) माना जाएगा। (पूरी खबर पढ़ें) 

Web Title: sports top headlines news in hindi 3rd october 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे