राजकोट टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने अभ्यास में बहाया पसीना, इस अंदाज में नजर आये मयंक और पृथ्वी शॉ

राजकोट में अभ्यास के दौरान भी मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पर सभी की नजरें रही। दोनों ओपनर बल्लबाज हैं और अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

By विनीत कुमार | Published: October 2, 2018 08:06 PM2018-10-02T20:06:01+5:302018-10-02T20:06:01+5:30

prithvi shaw and mayank first practice session with team india before rajkot test against west indies | राजकोट टेस्ट से पहले टीम इंडिया ने अभ्यास में बहाया पसीना, इस अंदाज में नजर आये मयंक और पृथ्वी शॉ

राजकोट में अभ्यास करती टीम इंडिया (फोटो- ट्विटर, BCCI)

googleNewsNext

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 अक्टूबर से शुरू हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने मंगलवार को राजकोट में जमकर पसीना बहाया। दूसरी ओर वेस्टइंडीज की टीम ने भी पहला अभ्यास सत्र पूरा किया। वेस्टइंडीज की टीम पिछले ही हफ्ते भारत आई है और यहां उसे दो टेस्च मैचों के अलावा पांच वनडे और फिर तीन टी20 मैच भी खेलने हैं।

टीम इंडिया की बात करें तो विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री की नजर निश्चित रूप से इस सीरीज के जरिए ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी पर होगी। भारत को वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत में ज्यादा मुश्किल नहीं होनी चाहिए लेकिन इंग्लैंड का अनुभव भी विराट कोहली और टीम इंडिया के जेहन मे है। इस लिहाज से टीम इंडिया सलामी जोड़ी की अपनी तलाश वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज से खत्म करना चाहेगी।

राजकोट में अभ्यास के दौरान भी मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ पर सभी की नजरें रही। दोनों ओपनर बल्लबाज हैं और अपने टेस्ट डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं। मयंक अग्रवार अभ्यास के दौरान नेट्स पर जमकर बल्लेबाजी करते नजर आये। 


हालांकि, माना जा रहा है कि पहले टेस्ट पृथ्वी शॉ को केएल राहुल के साथ आजमाया जा सकता है। पृथ्वी शॉ इंग्लैंड दौरे पर भी टीम इंडिया के साथ थे हालांकि उन्हें मौका नहीं मिल सका था। अभ्यास सत्र के दौरान पृथ्वी टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से बात करते नजर आये।

शॉ और मयंक के अलावा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भी इस टीम में हैं जिन्हें अभी टेस्ट डेब्यू करना है। गौरतलब है कि मैच से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का भी बयान आया है जिसमें वे पृथ्वी शॉ को मौका मिलने पर बिना किसी दबाव के बल्लेबाजी करने का सुझाव दिया है।

साथ ही रहाणे ने कहा, 'मुझे शॉ के लिये खुशी है। मैने उसे करियर की शुरूआत से देखा है। हम साथ में अभ्यास करते थे। वह आक्रामक सलामी बल्लेबाज है और भारत ए के लिये अच्छा खेलने का उसे फल मिला है।'

Open in app