कोच रवि शास्त्री का खुलासा, एशिया कप में क्यों दिया गया विराट कोहली को आराम

Asia Cup 2018: टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने खुलासा किया है कि कप्तान विराट कोहली को एशिया कप से क्यों आराम दिया गया था।

By सुमित राय | Published: October 2, 2018 12:22 PM2018-10-02T12:22:48+5:302018-10-02T17:48:53+5:30

Ravi Shastri reveals reason why Virat Kohli was rested from Asia Cup 2018 | कोच रवि शास्त्री का खुलासा, एशिया कप में क्यों दिया गया विराट कोहली को आराम

कोच रवि शास्त्री का खुलासा, एशिया कप में क्यों दिया गया विराट कोहली को आराम

googleNewsNext

नई दिल्ली, 2 अक्टूबर। भारतीय क्रिकेट टीम ने नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा की कप्तानी में एशिया कप पर कब्जा किया। अब टीम के चीफ कोच रवि शास्त्री ने खुलासा किया है कि कप्तान विराट कोहली को एशिया कप से क्यों आराम दिया गया था।

रवि शास्त्री ने गल्फ न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली को आराम की जरूरत थी। वह ताकत में शारीरिक रूप से बैल के बराबर हैं और आप उन्हें मैदान से बाहर नहीं भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा कि विराट अगर खेलते हैं तो मैच का रोमांच अलग ही होता है। इसलिए यह केवल मानसिक रूप से थकने का मामला है। विराट को आराम देकर क्रिकेट से उनके ध्यान को थोड़ा हटाया गया और फिर वह नए अंदाज में वापसी करेंगे।'

रवि शास्त्री ने कहा कि यह सिर्फ विराट के लिए नहीं है, टीम के अन्य खिलाड़ियों के साथ भी यही प्रक्रिया अपनाई जाती है। उन्होंने कहा, 'जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार के साथ भी हम ऐसे ही करते हैं और उन्हें तरोताजा करने के लिए आराम दिया जाता है।'

बता दें कि भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में बिना कोई मैच गंवाए एशिया कप पर कब्जा किया था। भारतीय टीम ने फाइनल मैच में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर एशिया कप ट्रॉफी अपने नाम की थी।

एशिया कप में जीत के बाद भारतीय टीम को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच, 5 वनडे मैच और 3 टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इस दौरे का पहला टेस्‍ट मैच राजकोट में 4 अक्‍टूबर से शुरू होगा। वहीं दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच 12 अक्‍टूबर से हैदराबाद में खेला जाएगा।

Open in app