Sports Top Headlines: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत का जीत से आगाज, साइना फाइनल में हारीं

By विनीत कुमार | Published: October 22, 2018 07:40 AM2018-10-22T07:40:45+5:302018-10-22T07:40:45+5:30

Sports Top Headlines: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत का जीत के साथ आगाज, पढ़िए खेल की तमाम बड़ी खबरें

sports top headlines news in hindi 22nd october 2018 | Sports Top Headlines: वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत का जीत से आगाज, साइना फाइनल में हारीं

Sports Headlines

भारत ने पांच वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा दिया है। गुवाहाटी में खेले गये इस मैच में भारत के सामने जीत के लिए 323 रनों का लक्ष्य था जिसे टीम इंडिया ने बेहद आसानी से 42.1 ओवर में 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली (140) और रोहित शर्मा (नाबाद 152) ने दूसरे विकेट के लिए 246 रनों की ताबड़तोड़ साझेदारी करते हुए कैरेबियाई गेंदबाजों को पूरी तरह पस्त कर दिया। (पूरी खबर पढ़ें)

साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के फाइनल में हारीं

साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन के फाइनल में हारीं, दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ यु जिंग ने लगातार 11वीं बार दी मात। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल को रविवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ जु यिंग के हाथों 21-13, 13-21, 21-6 से शिकस्त झेलनी पड़ी। (पूरी खबर पढ़ें)

दानिश कनेरिया के खिलाफ फिर जांच!

छह साल स्पॉट फिक्सिंग से इंकार करने के बाद इसमें लिप्त होने की बात स्वीकार करने वाले प्रतिबंधित दानिश कनेरिया के खिलाफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) फिर नयी जांच शुरू कर सकता है। कनेरिया को 2012 में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आजीवन प्रतिबंधित कर दिया था। पीसीबी ने 2012 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के भ्रष्टाचार रोधी प्रोटोकोल का अनुकरण करते हुए कनेरिया पर आजीवन प्रतिबंध को पुष्ट किया। कनेरिया इंग्लिश काउंटी मैचों में स्पॉट फिक्सिंग और अन्य खिलाड़ियों को स्पॉट फिक्स करने के दोषी पाये गये थे। (पूरी खबर पढ़ें)

IPL: 'नाखुश' शिखर धवन छोड़ेंगे सनराइजर्स हैदराबाद का साथ

टीम इंडिया के स्टार ओपनर शिखर धवन अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम सनराइजर्स हैदराबाद से खुश नहीं हैं और क्लब छोड़ने का मन बना चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक धवन अपनी कम फीस को लेकर नाखुश हैं और सनराइजर्स हैदराबाद उनके मुंबई इंडियंस को ट्रांसफर करने के लिए बातचीत कर रही है। (पूरी खबर पढ़ें)

मोहम्मद अब्बास की टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग

हाल ही में अबू धाबी टेस्ट में खेले गए दूसरे टेस्ट में 10 विकेट झटकते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान को 373 रन से जोरदार जीत दिलाने वाले पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद अब्बास ने रविवार (21 अक्टूबर) को ताजा टेस्ट रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। दो मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 विकेट लेने वाले अब्बास ने हालिया टेस्ट रैंकिंग में 11 स्थानों की छलांग लगाई है और वह तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। अब उनसे आगे सिर्फ जेम्स एंडरसन और कगीसो रबादा हैं। (पूरी खबर पढ़ें)

मेसी चेट के कारण तीन हफ्ते के लिए बाहर

दिग्गज फुटबॉलर और बार्सिलोना के कप्तान लियोनेल मेसी को दांए हाथ में फ्रैक्चर के कारण तीन सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। इस चोट के कारण मेसी स्पेनिश लीग में अगले सप्ताह चिर प्रतिद्वंद्वी रियाल मैड्रिड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। इसके अलावा वह चैंपियंस लीग में बुधवार को इंटर मिलान के खिलाफ घरेलू मैच और छह नवंबर को इटली में होने वाले मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। (पूरी खबर पढ़ें)

Web Title: sports top headlines news in hindi 22nd october 2018

अन्य खेल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे